लखनऊ: आउटर रिंग रोड का उद्घाटन कल, पीएम मोदी करेंगे वर्चुअल उद्घाटन

104 किमी लंबे आउटर रिंग रोड(किसान पथ) का सोमवार को उद्घाटन होगा। प्रधानमंत्री वर्चुअल तरीके से इसका शुभारंभ कर लखनऊ को सौगात देंगे। इससे दो लाख से ज्यादा लोगों को राहत मिलेगी। उधर, दस से ज्यादा जिलों के लोग बिना शहर में प्रवेश किए बाहर से ही गंतव्य को जा सकेंगे। आउटर रिंग रोड पर यातायात शुरू होते ही शहर में लगने वाले जाम से कमी आएगी।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के परियोजना निदेशक सौरभ चौरसिया के मुताबिक इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में सोमवार दोपहर उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसके साथ आउटर रिंग रोड पर वाहनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इसका लाभ बाराबंकी, गोरखपुर, अयोध्या, सीतापुर, गोंडा, हरदोई, कानपुर, वाराणसी, रायबरेली, सुल्तानपुर समेत अन्य जिलों के लोग उठा सकेंगे। ये बिना शहर में प्रवेश किए सीधे गंतव्य को जा सकेंगे।

रक्षामंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने 20 फरवरी को आउटर रिंग रोड का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए थे। तब बताया था कि प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे। उन्होंने आउटर रिंग रोड को टोल टैक्स फ्री करने की घोषणा भी की थी।

वर्ष 2016 में हुआ था शिलान्यास
आउटर रिंग रोड का शिलान्यास वर्ष 2016 में राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया था। इसका निर्माण पांच पैकेज में किया गया है। आउटर रिंग रोड राजनाथ सिंह के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है।

E-Magazine