मुख्तार अंसारी: रात साढ़े 12 बजे पोस्टमार्टम के लिए पहुंचा शव, देर रात पहुंचा परिवार

मुख्तार की मौत के दो घंटे बाद यानि साढ़े बारह बजे के आसपास उसके शव को मेडिकल कॉलेज से पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया गया। शव के पोस्टमार्टम पहुंचते ही सारा फोर्स भी वहीं तैनात हो गया। पूरे पोस्टमार्टम हाउस की घेराबंदी कर दी गई। बैरिकेडिंग भी लगा दी गई। रात में पोस्टमार्टम शुरू नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि मुख्तार के परिजन के सामने आज यह प्रकिया की जाएगी।

अलर्ट मोड में प्रशासन
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद जिले की पुलिस भी अलर्ट मोड में आ गई। जिले के संवेदनशील इलाकों में विशेष चौकसी बढ़ाने के साथ ही एएसपी व अन्य ने कई इलाकों में गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जिले के भदोही व घोसिया इलाके में पुलिस के जवानों ने गश्त किया।

घर से चार सौ मीटर दूर कब्रिस्तान में होगा सुपुर्दे खाक
मुख्तार अंसारी का पार्थिव शव शनिवार की दोपहर में आने की संभावना है। परिजनों के मुताबिक उनके शव को गाजीपुर के पैतृक कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। यह कब्रिस्तान उनके घर से करीब चार सौ मीटर दूर है। इसी कब्रिस्तान में उनके पार्थिव शव को सुपुर्दे खाक किया जाएगा

प्रचार से लौटने के बाद सीधे घर में गए अफजाल
सांसद अफजाल अंसारी गाजीपुर सीट से सपा के प्रत्याशी हैं। वे प्रचार के सिलसिले में सैदपुर इलाके में गए थे। जहां से वे मुख्तार अंसारी के फिर बीमार होने और अस्पताल ले जाने के बाद सीधे घर आए। शुभचिंतकों के मुताबिक वह घर में गए और फिर बाहर नहीं निकले। हालांकि उनके भतीजे व विधायक सोहेब अंसारी बार-बार अंदर बाहर आते जाते नजर आए।

मौत की सूचना पर सड़कों पर दौड़तीं नजर आईं सरकारी गाड़ियां
पूर्व विधायक माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक और अस्पताल में भर्ती होने की खबर के बाद से ही बृहस्पतिवार की शाम से ही मऊ शहर में एक अजीब सी हलचल देखने को मिली। जैसे ही रात 11 बजे मेडिकल बुलेटिन ने मुख्तार अंसारी की मौत की पुष्टि हुई, उसके 10 मिनट बाद से ही जिले में पुलिस हाई अलर्ट पर नजर आई। शहर के भीतरी इलाके रौजा, सदर चौक, संस्कृत पाठशाला, औरंगाबाद, मिर्जाहादीपुरा चौक पर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ-साथ पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात नजर आए। इस दौरान मुख्तार की खबर सुनने के बाद हर कोई खबर को विस्तार से जानना चाहता था। लेकिन रमजान का महीना होने के चलते सब कुछ सामान्य था। बाजार में चहल-पहल भी रही लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर मिर्जाहादीपुरा चौक पर एएसपी महेश सिंह अत्रि और सीओ सीटी अंजनी कुमार पांडे के साथ भारी फोर्स तैनात रही। पुलिस कप्तान इलामारन भी पूरे शहर के चक्रमण पर रहे।

E-Magazine