अयोध्या और बनारस के लिए जल्द शुरू होगी उड़ान…

अलीगढ़ एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए उड़ान शुरू हो चुकी है। अयोध्या के लिए उड़ान की जिले व आसपास के लोग मांग कर रहे हैं। इसे लेकर डीएम विशाख जी ने विमान संचालन कंपनी फ्लाई बिग के अफसरों से बातचीत की। उनसे अयोध्या, बनारस, गोरखपुर, कानपुर व मुरादाबाद आदि शहरों के लिए उड़ान शुरू कराने के लिए कहा है।

डीएम ने बताया कि कंपनी के अफसरों ने बताया है कि इन शहरों के लिए जल्द उड़ान शुरू करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। खासकर अयोध्या के लिए यहां पहले उड़ान शुरू कराने की कोशिश है। डीएम ने बताया कि अभी अलीगढ़ एयरपोर्ट से सिर्फ सप्ताह में दो दिन ही अलीगढ़ से लखनऊ के बीच उड़ान होगी। इसके बाद सप्ताह में पांच दिन की उड़ान शुरू की जाएगी। दूसरे चरण में अन्य शहरों के लिए उड़ान शुरू कराई जाएंगी।

बताया कि एयरपोर्ट पर रनवे के विस्तार की प्रक्रिया लगातार जारी है। अफसरों को इस कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। अभी कुछ शेष बची जमीन के सत्यापन का कार्य किया जा रहा है। इसके बाद अधिग्रहण, मुआवजा आदि की प्रक्रिया शुरू होगी। डीएम ने बताया कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के बाद करीब पांच किलोमीटर का रनवे बन जाएगा। इसके बाद बड़े विमान भी यहां से आसानी से उतर सकेंगे। अलीगढ़ एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जेवर से जोड़ने का भी काम किया जा रहा है, ताकि कनेक्टिविटी और भी बेहतर बन सके।

E-Magazine