वोज्नियाकी ने केर्बर को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

[ad_1]

इंडियन वेल्स, 13 मार्च (आईएएन) डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने एंजेलिक केर्बर को एकतरफा अंदाज में 6-4, 6-2 से हराकर इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, यह 2019 के बाद उनका पहला डब्ल्यूटीए 1000 क्वार्टर फाइनल है।

अपनी जीत के साथ, वोज्नियाकी 33 वर्ष से अधिक उम्र में बीएनपी परीबा ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली सातवीं महिला बन गईं।

36 वर्षीय केर्बर अपनी बेटी लियाना को जन्म देने के बाद 17 महीने के विश्राम के बाद 2024 में 1-6 के रिकॉर्ड के साथ कैलिफोर्निया आई थीं।

वोज्नियाकी ने शुरुआत में तेज प्रदर्शन करते हुए ओपनर में 5-1 की डबल ब्रेक बढ़त बनाई, इससे पहले कि केर्बर ने पलटवार किया और सर्विस पर वापस आने के लिए अगले तीन गेम अपने नाम कर लिए। पैर या टखने की चोट के कारण मेडिकल टाइमआउट के बाद वोज्नियाकी ने 6-4 से सेट अपने नाम कर लिया।

हालाँकि 90 मिनट के मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों को मेडिकल टाइमआउट की आवश्यकता थी, लेकिन सबसे पहले केर्बर की ऊर्जा ख़त्म हो गई, क्योंकि दूसरे सेट की शुरुआत में पीठ के निचले हिस्से की समस्या के कारण उनका खेल ख़राब हो गया।

फिर भी दोनों खिलाड़ियों ने जोशीली रैलियां साझा कीं और विनर्स लगाए। अंत में कोर्ट का झुकाव वोज्नियाकी के पक्ष में हो गया, क्योंकि 2011 की चैंपियन ने बीमार केर्बर से फासला बना लिया।

वोज्नियाकी का अगला मुकाबला दुनिया की नंबर 1 पोलैंड की इगा स्वीयाटेक से होगा, जिन्होंने मंगलवार रात नंबर 79 यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-1, 6-2 से हराकर परीबा ओपन में लगातार तीसरे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पोल ने 71 मिनट के मैच पर मजबूत नियंत्रण हासिल करने के लिए 1-1 से लगातार आठ गेम जीते और पुतिनत्सेवा के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 3-0 कर लिया। स्वीयाटेक ने 17 विनर लगाए जबकि पुतिनत्सेवा केवल 4 ही लगा सकीं।

पिछले महीने दोहा में चैंपियन रहीं स्वीयाटेक इस सप्ताह सीज़न का अपना दूसरा खिताब जीतने के लिए प्रयास कर रही हैं। वह 2023 रोम के बाद से डब्ल्यूटीए 1000 टूर्नामेंट में सेमीफाइनल चरण से पहले नहीं हारी है।

इससे पहले दिन में, विश्व नंबर 32 यूक्रेनी मार्ता कोस्त्युक, जो जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पहले बड़े क्वार्टरफाइनल में पहुंची थी, ने अनस्तासिया पाव्ल्युचेंकोवा को 6-4, 6-1 से हराकर अपने पहले परीबा ओपन क्वार्टरफाइनल और 1000 के स्तर पर पहली बार प्रवेश किया।

कोस्त्युक 2021 में एलिना स्वितोलिना के बाद इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली यूक्रेन की पहली खिलाड़ी बन गयी हैं।

कोस्त्युक का अगला मुकाबला नंबर 28 वरीयता प्राप्त अनस्तासिया पोटापोवा से होगा। पूर्व जूनियर नंबर 1 ने स्टेडियम 1 पर पहले मैच में जैस्मीन पाओलिनी को 7-5, 0-6, 6-3 से हराकर पहली बार इंडियन वेल्स में अंतिम आठ में प्रवेश किया।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine