वाराणसी: फाइनल में टीम इंडिया की जीत के लिए उतारी मां गंगा की आरती

भारत ने टी-20 विश्व कप में गुरूवार को वर्षा बाधित मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अब उसका मुकाबला शनिवार को साउथ अफ्रीका टीम से होगा। इससे पहले नमामि गंगे टीम ने टी-20 विश्व कप क्रिकेट के फाइनल में भारतीय टीम की जीत के लिए शुक्रवार को श्री काशी विश्वनाथ धाम स्थित गंगा द्वार पर मां गंगा की आरती उतारी और भारतीय टीम की हौसला भी बढ़ाया।

नमामि गंगे के सदस्यों ने आमजन के साथ भारत माता की जय के लगाए जयकारे
भारतीय क्रिकेटरों की तस्वीर, क्रिकेट बैट इत्यादि लेकर राष्ट्रध्वज के साथ नमामि गंगे के सदस्यों ने आमजन के साथ फाइनल में साउथ अफ्रीका पर भारत के अजेय रथ का शंखनाद किया। भारत माता की जय, चक दे इंडिया, जीतेगा भाई जीतेगा, हिंदुस्तान जीतेगा, बढ़ते चलो के गगन भेदी उद्घोष से गंगा द्वार का परिसर गूंज उठा। इस दौरान गेट पर मौजूद माताओं, बहनों, बुजुर्गों, युवाओं ने मिलकर टीम इंडिया के लिए प्रार्थना की।

भारतीय क्रिकेट टीम विजेता हो देवाधिदेव महादेव और मां गंगा से आशीर्वाद की कामनाः राजेश शुक्ला
कार्यक्रम के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि भारतीय टीम विश्व कप में अब तक अजेय है और उसने अपने सभी लीग मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। क्रिकेट भारतीयों का प्रिय खेल है। 140 करोड़ भारतीयों की आशा और निगाहें भारतीय क्रिकेट टीम पर है। भारतीय क्रिकेट टीम विजेता हो देवाधिदेव महादेव और मां गंगा से आशीर्वाद की कामना है।

फाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा भारत 
गौरतलब है कि कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के प्रदर्शन की बदौलत भारत ने गुरुवार को टी-20 विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल के वर्षा बाधित मैच में इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की तिकड़ी ने 16.4 ओवरों में 103 रन पर समेट दिया। भारत ने इस जीत के साथ ही पिछली बार मिली हार का बदला चुका लिया। इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत ने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए।

E-Magazine