शी चिनफिंग ने समदेरेवो स्टील प्लांट के श्रमिकों को जवाबी पत्र भेजा

बीजिंग, 1 मई (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने एचबीआईएस समदेरेवो स्टील प्लांट में सर्बियाई श्रमिकों को एक जवाबी पत्र भेजा। पत्र में शी ने उनके प्रयासों की सराहना की और उन्हें अपने काम के माध्यम से चीन-सर्बिया मित्रता को बढ़ावा देना जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

अपनी 2016 की सर्बिया की राजकीय यात्रा पर विचार करते हुए, शी ने समदेरेवो स्टील प्लांट में श्रमिकों के साथ अपनी सीधी बातचीत को याद किया। उन्होंने चीन और सर्बिया के बीच पारस्परिक रूप से लाभप्रद सहयोग के प्रति उनके दृढ़ समर्थन और स्टील प्लांट के भविष्य के लिए उनके आशावादी दृष्टिकोण के लिए गहरी सराहना व्यक्त की।

शी ने कहा कि श्रमिकों के पत्र ने प्रबंधन टीमों और कार्यबल के संयुक्त प्रयासों के माध्यम से प्राप्त परिवर्तनकारी प्रगति पर प्रकाश डाला है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस प्रगति ने न केवल स्टील प्लांट को पुनर्जीवित किया है, बल्कि, समदेरेवो शहर के विकास के लिए समर्थन का एक स्तंभ भी बन गया है।

चीनी राष्ट्रपति ने चीनी वित्त पोषित उद्यम के निवेश के बाद स्टील प्लांट की किस्मत में तेजी से बदलाव पर संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने इस परिवर्तन के महत्व को रेखांकित किया, जिसने 5,000 से अधिक कर्मचारियों की आजीविका की रक्षा की है और हजारों परिवारों को संतुष्टि प्रदान की है। इस सफलता की कहानी में श्रमिकों की अपरिहार्य भूमिका को स्वीकार करते हुए, शी ने उनके समर्पण और कड़ी मेहनत की सराहना की।

उन्होंने स्टील प्लांट के तेजी से विकास और फलती-फूलती चीन-सर्बिया मित्रता को उनके अथक प्रयासों का श्रेय दिया और उनकी सामूहिक उपलब्धि को दोनों देशों के बीच मजबूत बंधन में एक नया अध्याय घोषित किया। पत्र के अंत में, शी ने उन्हें “शाबाशी” दी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine