नॉर्वे को विभिन्न क्षेत्रों में चीन के साथ आदान-प्रदान और सहयोग मजबूत करने की उम्मीद

बीजिंग, 1 मई (आईएएनएस)। नॉर्वे के प्रधानमंत्री जोनास गहर स्टोरे ने कहा कि नॉर्वे विभिन्न क्षेत्रों में चीन के साथ आदान-प्रदान और सहयोग को मजबूत करने की उम्मीद करता है।

स्टोरे ने नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नॉर्वेजियन विदेशी संवाददाता संघ द्वारा आयोजित विदेशी पत्रकारों के साथ प्रधानमंत्री की बैठक में भाग लेते समय चीनी समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि नॉर्वे विभिन्न क्षेत्रों, विशेष रूप से कृत्रिम बुद्धिमत्ता, जलवायु परिवर्तन प्रतिक्रिया, अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आदि क्षेत्रों में चीन के साथ आदान-प्रदान और सहयोग को मजबूत करने की उम्मीद करता है।

उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि इन वैश्विक समस्याओं के समाधान के लिए नॉर्वे और चीन सहित अंतरराष्ट्रीय समुदाय की संयुक्त भागीदारी की आवश्यकता है।

बता दें कि इस वर्ष चीन और नॉर्वे के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ है। स्टोरे ने कहा कि नॉर्वे और चीन के बीच कूटनीति, राजनीति, अर्थव्यवस्था और व्यापार के क्षेत्र में व्यापक आदान-प्रदान है। नॉर्वे सरकार चीन के साथ सहयोग को गहरा करना जारी रखेगी और सभी क्षेत्रों में संचार चैनल खुली रखेगी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine