शी जिनपिंग ने पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति को बधाई दी

[ad_1]

बीजिंग, 10 मार्च (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 10 मार्च को आसिफ अली ज़रदारी को पाकिस्तान का राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई संदेश भेजा।

शी जिनपिंग ने बताया कि चीन और पाकिस्तान अच्छे पड़ोसी, अच्छे दोस्त, अच्छे साझेदार और अच्छे भाई हैं। दोनों देशों की मजबूत दोस्ती एक ऐतिहासिक फैसला और दोनों देशों की जनता की बहुमूल्य संपत्ति है। हाल के वर्षों में, दोनों देशों ने घनिष्ठ उच्च-स्तरीय आदान-प्रदान बनाए रखा है, एक-दूसरे के मूल हितों और प्रमुख चिंताओं से जुड़े मुद्दों पर एक-दूसरे का समर्थन किया है, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण में सार्थक परिणाम प्राप्त किए हैं, और दोनों देशों के संबंधों में उच्च स्तरीय विकास कायम है।

शी जिनपिंग ने इस बात पर ज़ोर दिया कि तेज़ी से बदलते विश्व में चीन-पाकिस्तान संबंधों का रणनीतिक महत्व और भी अधिक प्रमुख हो गया है।

उन्होंने कहा, “मैं चीन-पाकिस्तान संबंधों के विकास को बहुत महत्व देता हूं और चीन-पाकिस्तान पारंपरिक मित्रता को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रपति आसिफ अली ज़रदारी के साथ समान कोशिश कर विभिन्न क्षेत्रों में व्यावहारिक सहयोग को बढ़ावा देने, चीन-पाकिस्तान सर्व-मौसम रणनीतिक सहयोग साझेदारी के अधिक से अधिक विकास को बढ़ावा देने, नए युग में एक घनिष्ठ चीन-पाकिस्तान साझा भविष्य वाले समुदाय के निर्माण में तेजी लाने और दोनों देशों की जनता को अधिक लाभ पहुंचाने को तैयार हूँ।”

(साभार,चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

–आईएएनएस

एकेजे/

[ad_2]

E-Magazine