दशक का इंतजार खत्म, आज से शुरू होगा मुरादाबाद का हवाई अड्डा

एक दशक के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मुरादाबाद हवाई अड्डे के सपनों को पंख लग गए। हवाई अड्डे का उद्घाटन रविवार को दोपहर 12 बजे होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ हवाई से मुरादाबाद समेत प्रदेश के पांच हवाई अड्डों को लोकार्पित करेंगे। मुरादाबाद में बड़ी एलईडी स्क्रीन पर यह भव्य कार्यक्रम लाइव दिखाया जाएगा।

फ्लाइट कब शुरू होगी, इसका शेड्यूल अभी जारी नहीं हो सका है। एचपीसीएल कंपनी को विमान के फ्यूल के अनुबंध के लिए डीजीसीए से सहमति नहीं मिली है। इस कारण फ्लाइट शुरू होने में चार से पांच दिन का समय लग सकता है। फिलहाल मुरादाबाद हवाई अड्डे पर उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियां कर ली गई हैं।

मुख्य अतिथि के रूप में जिले के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद लोकार्पण समारोह में दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे। उनके अलावा अन्य अतिथि 11 बजे पहुंच जाएंगे। वीवीआईपी लॉज के सामने अतिथियों के लिए पंडाल बनाया है। इसी टेंट में 16 फीट चौड़ी व नौ फीट ऊंची एलईडी स्क्रीन लगाई गई है।

अतिथियों को पहले हवाई अड्डे के परिसर में मेजबान एयरपोर्ट डायरेक्टर की टीम भ्रमण कराएगी। इसके बाद उद्घाटन से 10 मिनट पहले सभी अपने स्थान पर बैठेंगे। मुख्य अतिथि हवाई अड्डे पर दोपहर 12:45 बजे तक रहेंगे।

मुख्य द्वार पर पीएम मोदी की फोटो वाले फ्लैक्स लगे 

हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए अंदर व बाहर सजावट की गई है। हवाई अड्डे के मुख्य द्वार पर पीएम नरेंद्र मोदी के फोटो वाले बड़े-बड़े फ्लैक्स लगाए गए हैं। इसमें मुरादाबाद हवाई अड्डे का चित्र लगाया गया है। जोकि विकास को दर्शा रहा है।

इसी तरह के फ्लैक्स अंदर परिसर में लगाए गए हैं। हवाई अड्डे पर तैनात सीआईएसएफ के जवानों को मुस्तैद कर दिया गया है। 69 जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा पुलिस व फायर फाइटर्स की तैनाती भी की गई है।

रविवार को दोपहर 12 बजे हवाई अड्डे का उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे। हम अतिथियों के स्वागत के लिए तैयार हैं। मुरादाबाद के लोगों के एक दशक का इंतजार खत्म होने जा रहा है। जल्द ही विमान भी उड़ान भरेंगे।

E-Magazine