सात्विक-चिराग विश्व चैंपियन को हराकर फाइनल में पहुंचे; पुरुष एकल में लक्ष्य हारे

[ad_1]

पेरिस, 10 मार्च (आईएएनएस) शीर्ष वरीयता प्राप्त और पूर्व पुरुष युगल चैंपियन सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी तीसरी बार बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे।

दुनिया की नंबर 1 भारतीय जोड़ी ने शनिवार देर रात सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन कोरिया के कांग मिन्ह्युक और सियो सेउंगजे पर 21-13, 21-16 से शानदार जीत दर्ज की और 2024 सीज़न के लगातार तीसरे फाइनल में जगह बनाई।

भारतीय जोड़ी ने सीज़न की शुरुआत में पहले मलेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन लियांग वेई केंग और वांग चांग की तत्कालीन शीर्ष क्रम की चीनी जोड़ी से हार गए थे। इंडिया ओपन के फाइनल में चिराग-सात्विक को विश्व चैंपियन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

रविवार को शिखर मुकाबले में भारत की शीर्ष जोड़ी का सामना चीनी ताइपे के ली जे-हुई और यांग पो-ह्वान से होगा।

पहले गेम की शुरुआत में भारतीय जोड़ी को कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ा, जब स्कोर 5-5 से बराबर था। हालाँकि, वे लगातार छह अंक जीतकर नियंत्रण हासिल करने में सफल रहे और ब्रेक तक 11-5 से आगे रहे। मध्य गेम ब्रेक के बाद सात्विक-चिराग ने अपनी लय बरकरार रखी और पहला गेम आसानी से 21-13 से अपने नाम कर लिया।

पहले गेम में अपनी शानदार जीत के बाद, सात्विक-चिराग ने दूसरे गेम में भी दबदबा बनाए रखा। खेल के मध्य अंतराल के बाद कोरियाई खिलाड़ियों द्वारा कुछ प्रतिरोध दिखाने के बावजूद, भारतीयों की शुरुआती बढ़त निर्णायक साबित हुई और उन्होंने 40 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया।

दूसरी ओर, लक्ष्य सेन का उत्साहजनक प्रदर्शन समाप्त हो गया क्योंकि वह पुरुष एकल सेमीफाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन कुनलावुत विटिडसर्न से 22-20, 13-21, 11-21 से हार गए।

इससे पहले टूर्नामेंट में लक्ष्य ने 2021 फ्रेंच ओपन चैंपियन कांता त्सुनेयामा, तीसरी वरीयता प्राप्त ली शी फेंग और पूर्व विश्व चैंपियन लोह कीन यू को हराकर कुछ बड़ी जीत हासिल की थी।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine