छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की एक और गारंटी पूरी, महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी

[ad_1]

रायपुर, 10 मार्च (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ में 70 लाख महिलाओं के खातों में महतारी वंदन योजना की पहली किस्त पहुँच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के काशी से वर्चुअली इस राशि का अंतरण किया।

प्रधानमंत्री ने विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य की महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत हर माह एक हजार रुपए देने का वादा किया था। उसे आज रविवार को पूरा कर दिया गया है।

योजना के तहत 21 वर्ष से अधिक आयु की पात्र विवाहित महिलाओं को एक-एक हजार रूपए की मासिक वित्तीय सहायता दी जाएगी। इस प्रकार महिलाओं को हर साल 12 हजार रुपए मिलेंगे।

पीएम ने कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान जो गारंटी दी थी उसे पूरा किया जा रहा है। हर माह यह राशि बिना किसी परेशानी के लाभार्थियों के बैंक खातों में आती रहेगी।

प्रदेश की राजधानी रायपुर के साथ सभी जिला मुख्यालय, ब्लॉक मुख्यालय, नगर निकाय क्षेत्रों में महतारी वंदन सम्मेलन का आयोजन किया गया।

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, महिला बाल विकास मंत्री तथा अन्य मंत्री मौजूद रहे। राज्य सरकार ने प्रदेश में एक मार्च 2024 से योजना लागू की है।

–आईएएनएस

एसएनपी/एकेजे

[ad_2]

E-Magazine