कानपुर में राहुल और अखिलेश की जनसभा आज, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में करेंगे प्रचार

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटे हुए है। इसी के चलते आज समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और  कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज यूपी के कानपुर दौरे पर रहेंगे। यहां पर वह इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा में भारी संख्या में लोग पहुंचने का अनुमान है। इसके लिए तैयारियां की जा चुकी है। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा।

बड़ी संख्या में तैनात होगी पुलिस
जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी और अखिलेश यादव की चुनावी जनसभा आज यानी शुक्रवार को कानपुर में चुन्नीगंज स्थित राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में दोपहर 2ः10 बजे होगी। राहुल गांधी और अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचेंगे। सीएसए के हेलीपैड पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से जनसभा स्थल तक पहुंचेंगे। उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। राहुल गांधी के जनसभा स्थल पर आने-जाने वाले मार्ग पर भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। जनसभा स्थल पर भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। वहीं, सभा के चलते लोगों को परेशानी न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की तरफ से रूट डायवर्जन भी जारी किया गया है।

यहां रहेगा रूट डायवर्जन
जनसभा को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस की तरफ से रूट डायवर्जन प्लान जारी किया गया है। जिसके तहत बड़ा चौराहा से लाल इमली की ओर जाने वाले वाहन परेड से आगे नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन सद्भावना चौराहा /एमजी कॉलेज से अपने गंतव्य को जा सकेंगे। कोतवाली चौराहा, मूलगंज की तरफ से आने वाले वाहन सद्भावना चौराहे से आगे नही जा सकेंगे। ये वाहन परेड होकर गंतव्य को जा सकेंगे। एमजी कॉलेज से कोई भी वाहन लाल इमली को नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहन ग्रीनपार्क होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।ग्वालटोली चौराहा से लाल इमली की तरफ जाने वाले वाहन विक्टोरिया मिल तिराहे से आगे नहीं जा सकेंगे। ये वाहन विक्टोरिया मिल तिराहे से बाएं शीलिंग हाउस स्कूल होते हुए गंतव्य को जा सकेंगे। वहीं, मर्चेंट चैंबर से लाल इमली जाने वाले वाहन मर्चेंट चेंबर चौराहा से आगे नहीं जा सकेंगे। ऐसे वाहन ग्रीन पार्क/टेफ्को होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

E-Magazine