रचिन रवींद्र और अमेलिया केर ने न्यूजीलैंड क्रिकेट पुरस्कारों में शीर्ष सम्मान जीता

[ad_1]

क्राइस्टचर्च, 13 मार्च (आईएएनएस)। रचिन रवींद्र और अमेलिया केर बुधवार शाम न्यूजीलैंड क्रिकेट पुरस्कार समारोह में शीर्ष सम्मान के विजेता बनकर उभरे। 24 वर्षीय रवींद्र, सर रिचर्ड हैडली पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए, जो वर्ष के सर्वश्रेष्ठ न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेटर को दिया जाता है।

यह रवींद्र के लिए एक यादगार समय है, जिन्होंने 2016 में हाई स्कूल में यंग प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता था।

दूसरी ओर, अमेलिया को लगातार दूसरी बार प्रतिष्ठित डेबी हॉकले मेडल से सम्मानित किया गया, जो न्यूजीलैंड की वर्ष की महिला क्रिकेटर को दिया जाता है।

भारत में पुरुष वनडे विश्व कप में रवींद्र ने खुद को साबित किया। टूर्नामेंट में उन्होंने 64 की औसत से 578 रन के साथ प्रतियोगिता के चौथे प्रमुख रन-स्कोरर रहे। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक बनाए, जिसमें अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में नाबाद 123 रन भी शामिल थे। फिर, टेस्ट क्रिकेट में भी रचिन ने कई बेहतरीन पारियां खेली।

दूसरी ओर, अमेलिया को महिला वनडे और टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर भी चुना गया और उन्होंने सुपर स्मैश महिला प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी जीता। लेग-स्पिनिंग ऑलराउंडर 67 की औसत से 541 रन के साथ टीम की प्रमुख वनडे रन-स्कोरर थी, उन्होंने अपने तीसरे और चौथे शतक भी बनाए।

वह 42 के औसत और 118 के स्ट्राइक रेट से 252 रन के साथ टीम की संयुक्त रूप से अग्रणी टी20 विकेट लेने वाली और दूसरी सबसे ज्यादा टी20 रन स्कोरर भी थीं।

अंतर्राष्ट्रीय मोर्चे पर उनके प्रदर्शन को महिला वनडे और टी20 दोनों में चयन के साथ मान्यता मिली। अमेलिया ने घरेलू मोर्चे पर भी नेतृत्व किया।

वह प्रतियोगिता के इतिहास में एक के बाद एक पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं, उन्होंने कैंटरबरी मैजिशियन्स के खिलाफ 5-10 विकेट लिए, जो प्रतियोगिता का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा था, इसके बाद सेंट्रल हिंड्स के खिलाफ 5-13 विकेट हासिल किये।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

[ad_2]

E-Magazine