समर्थ चैंपियनशिप में भारत ने तीसरे टी20 में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

[ad_1]

नई दिल्ली, 13 मार्च (आईएएनएस) भारतीय पुरुष दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम ने बुधवार को संयुक्त बल्लेबाजी प्रयास की मदद से अंतर्राष्ट्रीय द्विपक्षीय दृष्टिबाधित पुरुष क्रिकेट श्रृंखला समर्थ चैंपियनशिप फॉर ब्लाइंड क्रिकेट के तीसरे टी20 में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया।

करनैल सिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंकज भुए, दिनेश राठवा, नरेश तुमड़ा और लोकेश सभी ने योगदान दिया और भारत ने 27 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने चंदना देशप्रिया के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 162/3 रन बनाए थे।

इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज पर 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही लेकिन पावर प्ले के अंदर उसने दो विकेट गंवा दिए। एक जरूरी मैच में, देशप्रिया और कप्तान डेमिथ संदारुवान ने पुनर्निर्माण कार्य शुरू किया।

देशप्रिया ने जहां 63 गेंदों में 76 रन बनाए, वहीं संदारुवान ने 47 गेंदों में 46 रन बनाए, जिससे श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 162/3 रन बनाए। भारत की ओर से पंकज भुए ने एक विकेट लिया। 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले 8 ओवर में 75 रन बनाए। पंकज और दिनेश ने लक्ष्य का पीछा करने के लिए मंच तैयार किया क्योंकि मैन इन ब्लू सीरीज़ पर कब्ज़ा करने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे थे।

भारत ने 8वें ओवर में दिनेश और 12वें ओवर में पंकज का विकेट गंवा दिया, लेकिन इससे लक्ष्य का पीछा पटरी से नहीं उतरा क्योंकि मेजबान टीम लक्ष्य हासिल करने में काफी सहज दिख रही थी। नरेश तुमड़ा और लोकेश ने 16वें ओवर में भारत को जीत दिला दी और मौजूदा सीरीज में मेहमान टीम पर अपना दबदबा कायम कर लिया। भारत ने 15.3 ओवर में 164/3 रन बनाये।

भारत और श्रीलंका अब गुरुवार को चौथे टी20 में भिड़ेंगे।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine