पीएम मोदी आज वाराणसी से करेंगे नामांकन, 20 केंद्रीय और स्टेट के मंत्री शामिल होंगे!

वाराणसी: देश की सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विश्व विख्यात वाराणसी से पीएम मोदी आज नामांकन करेंगे। पीएम के नामांकन में शामिल होने के लिए 12 राज्यों के सीएम, 20 केंद्रीय और स्टेट के मंत्री शामिल होने के लिए  वाराणसी पहुंच रहे हैं। मंगलवार की सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर पहुंचे। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुनील शर्मा, मंत्री दयाशंकर सिंह, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, दारा सिंह चौहान, पूर्व मंत्री सतीश द्विवेदी व शैलेश पांडेय, प्रोटोकॉल प्रभारी भाजपा उपाध्यक्ष, भाजपा किसान मोर्चा काशी प्रांत समेत अन्य कार्यकर्ता रहे।

पीएम मोदी का लोगों ने गर्मजोशी से किया स्वागत
आप को बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री और स्थानीय सांसद नरेन्द्र मोदी ने रोड शो किया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और गुलाब की पंखुड़यिां बरसा कर अपने सांसद का स्वागत किया।  काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के सिंह द्वार से शुरु हुये रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुले वाहन में सवार हैं। उन्होंने सड़क के दोनो ओर खड़े लोगों से हाथ हिलाकर अभिवादन किया। जनता ने भी हर हर मोदी के नारे लगा कर प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। करीब पांच किमी का रोड शो श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पर समाप्त हुआ।

2019 में पीएम मोदी को मिली थी भारी बहुमत से जीत
गौरतलब है कि मोदी ने पहली बार काशी से 2014 में लोकसभा चुनाव जीता था जबकि 2019 में भी उन्हे भारी बहुमत से जीत मिली थी। मोदी के रोड शो में पांच सालों की काशी के विकास यात्रा का रोड मैप तैयार किया गया है। पूर्व सांसद से लेकर विधायक, एमएलसी और मंत्री सभी अपने सांसद का स्वागत कर में मौजूद रहे। 11 बीट के अन्तर्गत 10 -10 प्वाइंट यानि लगभग 100 प्वाइंट बनाए गये हैं, जिन पर मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल, पंजाबी आदि समाज के लोग अपनी परंपरागत वेशभूषा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया। इन प्वाइंट पर फूलों की बरसात की जा रही है और ढोल-नगाड़े बज रहे हैं। शहनाई, शंखनाद, डमरू दल के साथ काशी की जनता प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया गया।

 रोड शो के मार्ग पर काशी की विभूतियों की तस्वीर भी कई स्थानों पर लगायी गयी है। इनमें वे लोग होंगे, जिनकी कर्म या जन्मभूमि काशी रही है। इसमें काशी नरेश, पंडित मदन मोहन मालवीय, बिस्मिल्लाह खां, पंडित किशन महाराज, तुलसीदास, कबीर दास, संत रैदास आदि लोगों की तस्वीर है।    रोड शो के बाद प्रधानमंत्री श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करके बाबा से भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए आशीर्वाद लिया। रात में बीएलडब्लू में बुद्धिजीवियों के साथ मिलने का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है।

E-Magazine