पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने दासू आतंकवादी हमले में मारे गए चीनी नागरिकों के प्रति संवेदना प्रकट की

[ad_1]

बीजिंग, 28 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली ज़रदारी 27 मार्च को ख़ैबर पख्तूनख्वा प्रांत में चीनी कंपनी द्वारा निर्माण किए गए दासू हाइड्रोपावर स्टेशन परियोजना की गाड़ी पर हुए हमले में मारे गए चीनी नागरिकों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास गए।

ज़रदारी ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान की जनता की ओर से आतंकवादी हमले में मारे गए 5 चीनी नागरिकों और मृतकों के परिजनों के प्रति के प्रति गहरा शोक जताया।

हमला इतना चौंकाने वाला था कि उन्हें ऐसा महसूस हुआ, जैसे उन्होंने “अपने बच्चे को खो दिया हो।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपराधियों को जल्द से जल्द न्याय के कटघरे में लाने के लिए दृढ़ कदम उठाने का वादा करता है और आतंकवादियों को पाकिस्तान और चीन के बीच दोस्ती को नष्ट करने और दोनों देशों के बीच शांति, समृद्धि और सुरक्षा के सामान्य लक्ष्यों को प्रभावित करने की अनुमति कभी नहीं देगा।

पाकिस्तान स्थित चीनी राजदूत च्यांग जाईतुंग ने कहा कि दासू परियोजना और अन्य चीन-पाकिस्तान सहयोग परियोजनाओं के निर्माताओं ने पाकिस्तान के आर्थिक विकास और जन-जीवन में सुधार के लिए उत्कृष्ट योगदान दिया है। उनके ख़िलाफ़ आतंकवादियों के आपराधिक हमले बिल्कुल अस्वीकार्य हैं। चीन चाहता है कि पाकिस्तान जांच में तेजी लाए आतंकवादियों को वह कीमत चुकानी चाहिए, जिसके वे हकदार हैं। चीन पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देना और चीन-पाकिस्तान मित्रता की सामाजिक नींव का विस्तार करना चाहता है।

(साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एसजीके/

[ad_2]

E-Magazine