एआई सुरक्षा स्टार्टअप साइडलैब्स ने जुटाया 2.5 मिलियन डॉलर का फंड

[ad_1]

बेंगलुरु, 28 मार्च (आईएएनएस)। एआई सुरक्षा और जोखिम प्रबंधन स्टार्टअप साइडलैब्स ने गुरुवार को कहा कि उसने जेनेरिक एआई सिस्टम को सुरक्षित करने के लिए अपने सीड फंडिंग राउंड में 2.5 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

स्टार्टअप ने एक बयान में कहा कि फंडिंग राउंड का नेतृत्व आरटीपी ग्लोबल ने किया और इसमें पिकस कैपिटल और प्रमुख एंजेल निवेशकों की भी भागीदारी देखी गई।

जेनेरिक एआई को अपनाने से टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने वालों के लिए एक नया साइबर-सिक्योरिटी का विकल्प खुल गया है।

रुचिर पटवा और अंकिता कुमारी द्वारा स्थापित, कंपनी एंटरप्राइज एआई सिस्टम में सिक्योरिटी और सेफ्टी वल्नरेबिलिटी की पहचान करने और उन्हें वास्तविक समय में रोकने के लिए सोल्यूशन प्रदान करती है, जिससे साइबर सुरक्षा हमलों और दुरुपयोग को कम करने में मदद मिलती है।

अंकिता कुमारी ने कहा, ”सुरक्षा के दृष्टिकोण से, कंपनियां अब उन प्रणालियों में मानव जैसा तत्व ला रही हैं जो पहले सोशल इंजीनियरिंग और हेरफेर के प्रति संवेदनशील नहीं थे। अनुपालन के दृष्टिकोण से, हम सिस्टम को आंतरिक और यूजर डेटा तक पहुंच के साथ उस डेटा पर कार्रवाई करने की क्षमता के साथ देखते हैं।”

सह-संस्थापक और सीईओ पटवा ने कहा, “हम डेवलपमेंट में जेनरेटिव एआई सिस्टम के जोखिम प्रबंधन के लिए एक व्यापक मंच का निर्माण कर रहे हैं। इससे उद्यमों को भारी उत्पादकता बढ़ावा मिल सकता है।”

आरटीपी ग्लोबल की एशिया इन्वेस्टमेंट टीम की पार्टनर गैलिना चिफिना ने कहा कि एआई सुरक्षा के लिए साइडलैब्स का दृष्टिकोण उस प्रौद्योगिकी के दूरगामी सोच वाले अनुप्रयोग को प्रदर्शित करता है जिसका हम आरटीपी ग्लोबल में समर्थन करते हैं।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

[ad_2]

E-Magazine