यूपी में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल

 उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद से ही तबादलों का सिलसिला जारी है। योगी सरकार ने अब तक कई आईएएस, आईपीएस और पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए है। इसी के चलते शासन की ओर से तीन वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। अब इन्हें नई जिम्मेदारी दी गई है। जल्द ही यह अधिकारी अपना नया कार्यभार संभालेंगे।

सपा की शिकायत पर हटाए ADM की हुई तैनाती
बता दें कि प्रदेश सरकार ने तीन वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। चुनाव के दौरान सपा की शिकायत पर फिरोजाबाद से हटाए गए अपर जिलाधिकारी (एडीएम) अभिषेक  कुमार सिंह को बुलंदशहर में अपर जिलाधिकारी, वित्त एवं राजस्व बनाया गया है। विवेक कुमार मिश्रा को बुलंदशहर से गाजियाबाद एडीएम (एलए) के पद पर भेजा गया है। गाजियाबाद के एडीएम (एलए) शैलेंद्र भाटिया को यमुना अथॉरिटी में ​ओएसडी की जिम्मेदारी मिली है।

इन अधिकारियों का भी हुआ था तबादला
इससे पहले सरकार ने मंगलवार को एक साथ आठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए थे और 12 जिलों के डीएम बदले थे। जिनमें सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा को मेरठ का नया एसएसपी बनाया गया था, जबकि मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीना को आजमगढ़ का पुलिस अधीक्षक (एसपी) नियुक्त किया गया है। एसएसपी बरेली घुले सुशील चंद्रभान को एसटीएफ का एसएसपी बनाया गया था। इसी प्रकार आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य को बरेली एसएसपी बनाया गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ रोहित सिंह सजवान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर, पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ सतपाल अब मुरादाबाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अनिल कुमार द्वितीय पुलिस अधीक्षक चंदौली अब प्रतापगढ़, और पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा आदित्य लांग्हे चंदौली की जिम्मेदारी दी गई थी।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के जन्मदिन से पहले लखनऊ में सपा कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने उनके पोस्टर लगाए है। इन पोस्टर पर उन्हें ‘भावी प्रधानमंत्री’ बताकर जन्मदिन की बधाई दी गई है। यह पोस्टर कल यानी गुरुवार को लगाए गए है। जिसके बाद यह चर्चा का विषय बने हुए है।

E-Magazine