वाराणसी में किन मुद्दों पर होगा मतदान, क्या कहती है जनता?

वाराणसी, 12 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही हर किसी की नजर देश की सबसे हॉट सीट वाराणसी पर टिकी हुई है। इस सीट से पीएम मोदी लगातार दस साल से सांसद हैं। वाराणसी सीट पर सातवें चरण में यानी 1 जून को वोट डाले जाएंगे।

वाराणसी में इस बार के चुनाव में जनता किन मुद्दे पर वोट करेगी, इस पर आईएएनएस ने वहां के लोगों से बातचीत की। काशी के लोग बताते हैं कि यहां से पीएम मोदी के सांसद बनने के बाद धड़ल्ले से विकास कार्य हो रहे हैं। लोगों ने कहा कि पहले के मुकाबले साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त हुई है, इस दौरान लोगों ने काशी कॉरिडोर की भी तारीफ की।

राजस्थान से काशी घूमने आए डॉ. सुरेश ने कहा कि यहां की सफाई व्यवस्था बहुत अच्छी है। लोगों ने बताया कि यहां पहले से काफी बदलाव हुए हैं। वहीं, प्रांजल त्रिपाठी ने बताया कि घाट की स्थिति पहले से बेहतर हुई है। काशी में कई विकास कार्य हुए हैं।

जौनपुर के रहने वाले रवींद्र नाथ यादव ने बताया कि काशी में पहले के मुकाबले काफी बदलाव हुए हैं। साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त है। देश के प्रधानमंत्री जब यहां के लोगों के बीच आते रहते हैं तो फिर किसी दूसरे प्रत्याशी की ओर देखने की जरूरत नहीं है।

काशी के रहने वाले रमेश बताते हैं कि वाराणसी से पीएम मोदी के सांसद बनने के बाद यहां सिर्फ बदलाव ही देखने को मिल रहा है। हर रोज विकास कार्य हो रहे हैं। काशी का सौंदर्यीकरण हुआ है, मंदिर के जीर्णोद्धार के बारे में हमने कभी कल्पना भी नहीं थी, मगर हो गया।

भास्कर सिंह ने बताया कि पीएम मोदी के आने के बाद बहुत सारे बदलाव देखने को मिले हैं। काशी कॉरिडोर का निर्माण हुआ, एयरपोर्ट जाने का रास्ता पहले के मुकाबले काफी सुगम हो गया है। पहले के मुकाबले प्रदूषण में भी कमी आई है।

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्र रोहित अवस्थी ने बताया कि पीएम मोदी ने बनारस के लिए काफी कुछ किया है, इसलिए हमारा वोट पीएम मोदी को ही जाएगा। सफाई व्यवस्था दुरुस्त हुई है, विकास हुआ है।

–आईएएनएस

पीएसके/एसजीके

E-Magazine