केएल राहुल ने बदौनी से कहा :'आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और आप मैच को अच्छी तरह से समाप्त कर सकते हैं'

लखनऊ, 13 अप्रैल (आईएएनएस) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के बल्लेबाज आयुष बदौनी ने कप्तान केएल राहुल और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के समर्थन और मार्गदर्शन को स्वीकार किया, जिससे उन्हें शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ 35 गेंदों में शानदार 55 रन बनाने में मदद मिली।

लखनऊ सुपर जायंट्स के शुरुआती संघर्ष और चुनौतीपूर्ण स्थिति के दबाव के बावजूद, बदौनी की पारी ने उनके धैर्य और कौशल का प्रदर्शन किया और उनकी टीम के लिए स्थिति बदल दी। अरशद खान के साथ उनकी 73 रनों की साझेदारी ने लखनऊ को दिल्ली के खिलाफ 7 विकेट पर 167 रन बनाने में मदद की।

शुक्रवार को अपने अर्धशतक के बाद प्रेस से बात करते हुए, आयुष बदौनी ने खुलासा किया कि वह सितंबर 2023 में लखनऊ द्वारा आयोजित एक शिविर में जस्टिन लैंगर के तहत प्रशिक्षण लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया गए थे।

बदौनी ने कहा, “जस्टिन लैंगर के साथ भी मेरा अच्छा रिश्ता है। मैं पिछले साल ऑस्ट्रेलिया भी गया था, जहां जस्टिन ने मुझे कई चीजें सिखाईं और मेरे खेल को बेहतर बनाने में मदद की।”

उन्होंने कहा, “मैं सितंबर में ऑस्ट्रेलिया गया था जहां हमने लखनऊ सुपर जाइंट्स द्वारा प्रायोजित शिविर में जस्टिन लैंगर के साथ ट्रेनिंग की थी। मैं वहां लगभग एक सप्ताह से 10 दिनों तक जस्टिन के साथ था। उन्होंने मुझे बल्लेबाजी में निखार लाने में मदद की। इससे मुझे काफी मदद मिली।” .

सीज़न से पहले, 24 वर्षीय खिलाड़ी का रणजी ट्रॉफी सीज़न सफल रहा था, जिसमें उन्होंने 6 मैचों में 333 रन बनाए थे, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था। 2024 इंडियन प्रीमियर लीग में एलएसजी के लिए पहले चार मैचों में 29 रन बनाने के बावजूद, जिसमें तीन एकल-अंक स्कोर शामिल थे, बदौनी ने अपनी टीम के लिए रन बनाकर वापसी की।

बदौनी ने कहा, “मेरी केएल राहुल के साथ कई बार बातचीत हुई है। वह हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। वह मुझसे कहते हैं कि ‘तुम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हो और मैच अच्छे से खत्म कर सकते हो।”

उन्होंने कहा, “सीजन की शुरुआत मेरे लिए अच्छी नहीं रही, लेकिन मैं नेट्स पर अच्छा प्रदर्शन कर रहा था। मैं आश्वस्त था। मैं केएल राहुल और जस्टिन लैंगर का आभारी हूं जिन्होंने मेरा समर्थन करना जारी रखा।”

हालाँकि, बदौनी का शानदार अर्धशतक व्यर्थ चला गया क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स ने जेक फ्रेजर-मैकगर्क के 55 और कुलदीप यादव के तीन विकेट की मदद से लखनऊ को छह विकेट से हरा दिया।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine