लीग शील्ड की ओर बढ़ रही मुम्बई सिटी एफसी को रोकने उतरेगी हैदराबाद एफसी

[ad_1]

हैदराबाद, 31 मार्च (आईएएनएस) मुम्बई सिटी एफसी 1 अप्रैल, सोमवार को गाचीबावली स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के मैचवीक 20 मुकाबले में मेजबान हैदराबाद एफसी से भिड़ेगी।

आइलैंडर्स 19 मैचों से 41 अंक अर्जित करके तालिका में शीर्ष पर हैं। मोहन बागान सुपर जायंट 18 मैचों में 39 अंकों के साथ उनके ठीक पीछे हैं। लिहाजा, मुम्बई सिटी एफसी सीजन के इस चरण में कोई भी चूक बर्दाश्त नहीं कर सकती है। आइलैंडर्स को हैदराबाद एफसी के खिलाफ सावधान रहना होगा, जिसने हाल ही में जायंट किलर का टैग पाया है।

थांगबोई सिंग्टो की देखरेख में हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हराकर अपने 20 मुकाबलों से चली आ रही जीत से अपनी दूरी को समाप्त कर दिया। उनके अनुभवहीन भारतीय दल ने सीजन के दूसरे हाफ में मिलने वाली चुनौती का अच्छी तरह सामना किया है। चेन्नइयन एफसी पर जीत से पहले, हैदराबाद ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 2-2 से ड्रा खेला था। इससे पता चलता है कि वे कड़ी प्रतिस्पर्धा करके अंक हासिल करने के करीब पहुंच रहे हैं, और यह एक ऐसा कारण है, जिससे मुम्बई सिटी एफसी चिंतित होगी।

क्या है दांव पर?

हैदराबाद एफसी: मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ अपने पिछले छह मैचों में हैदराबाद एफसी हारी नहीं है। इस दौरान उसने दो जीते हैं और चार ड्रा खेले हैं। पिछली बार हैदराबाद एफसी ने दिसम्बर 2022 से जनवरी 2023 तक लगातार पांच आईएसएल मैच जीते थे। हैदराबाद एफसी इस सीजन में केवल नौ गोल कर पाई है, जो सभी टीमों से सबसे कम है। सिंग्टो को ज्यादा गोल करने के लिए अपनी टीम को नए तौर-तरीके से ट्रेनिंग देने की आवश्यकता है, क्योंकि उसने इस सीजन में सेट-पीस पर केवल एक बार स्कोर किया है।

वहीं, मुम्बई सिटी एफसी ने सेट-पीस पर केवल दो गोल खाए हैं। मुम्बई सिटी एफसी: मुम्बई सिटी एफसी जनवरी में मिड-सीजन ब्रेक के बाद लीग फिर से शुरू होने के बाद से शानदार फॉर्म में है। उन्होंने घर से बाहर अपने पिछले सभी चार मैच जीते हैं, इस दौरान नौ गोल किए है और दो खाए हैं।

आइलैंडर्स ने अपने पिछले तीन आईएसएल मैचों में प्रत्येक में कम से कम तीन गोल किए हैं। उन्होंने 2024 की शुरुआत से 21 सीधे हमले किए हैं, जो इस अवधि में सभी टीमों में सबसे अधिक है। आइलैंडर्स के पास यकीनन बेहतर अनुभव है, लेकिन उन्हें हैदराबाद एफसी के युवा जोश से सावधानीपूर्वक निपटने की जरूरत है।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine