गुरुग्राम की 31 बहुमंजिली सोसाइटियों में 52 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे

[ad_1]

गुरुग्राम, 31 मार्च (आईएएनएस)। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने रविवार को कहा कि हरियाणा में मई में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियां चल रही हैं।

अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत से अधिक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है, इसी कड़ी में पहली बार गुरुग्राम के ग्लोबल सिटी में 31 मंजिली सोसाइटी में 52 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।

अग्रवाल ने चुनाव व्यवस्था के संबंध में समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि गुरुग्राम की ग्लोबल सिटी जैसे समाजों में एक आम धारणा है कि बहुमंजिली इमारतों में रहने वाले संपन्न लोग मतदान में कम रुचि लेते हैं। इसलिए पहली बार सोसाइटी के भीतर मतदान केंद्र स्थापित करने के लिए रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के साथ चर्चा की गई है, ताकि निवासी आसानी से मतदान कर सकें।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 22 सोसाइटियों में अधिकतम 35 चुनाव बूथ स्थापित किए गए हैं, जबकि गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र की 8 सोसायटियों में 16 बूथ बनाए गए हैं।

इसके अलावा सोहना विधानसभा क्षेत्र की एक सोसाइटी में एक बूथ लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने मतदाताओं की सुविधा के लिए 1950 हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं और मतदान से संबंधित आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की जानकारी भी विभाग को दी जा सकती है।

–आईएएनएस

एसजीके/

[ad_2]

E-Magazine