गोरखपुर: इस बड़े सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने का दिया था झांसा, पढ़ें पूरी ख़बर

पीड़ित ने बताया कि उनके पड़ोस का रहने वाला शनिदयाल वर्ष 2022 में खुद को रेलवे में कर्मचारी बताकर रेलवे ग्रुप डी में नौकरी दिलाने की बात कही। इसके लिए लवकुश और गांव का रहने वाला सुरेंद्र निषाद व महराजगंज जिले के जंगल फरचंद अली निवासी संजय साहनी से आरोपी ने 30 सितंबर 2022 से 8 जुलाई 2023 के बीच 15 लाख खाते में व 10 लाख नकद ले लिए।

गोरखपुर के गुलरिहा इलाके में तीन युवकों से रेलवे ग्रुप डी में नौकरी दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। जालसाज ने रेलवे का कर्मचारी बताकर गांव के ही युवकों को ठग लिया।

नौकरी नहीं मिलने पर पीड़ित रुपये मांगने गए तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी देकर घर से भगा दिया। गुलरिहा पुलिस आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी, धमकी का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, इलाके के सियारामपुर टोला कुदरिहा निवासी लवकुश ने पुलिस को दी तहरीर में लिखा है कि उनके पड़ोस का रहने वाला शनिदयाल वर्ष 2022 में खुद को रेलवे में कर्मचारी बताकर रेलवे ग्रुप डी में नौकरी दिलाने की बात कही।

इसके लिए लवकुश और गांव का रहने वाला सुरेंद्र निषाद व महराजगंज जिले के जंगल फरचंद अली निवासी संजय साहनी से आरोपी ने 30 सितंबर 2022 से 8 जुलाई 2023 के बीच 15 लाख खाते में व 10 लाख नकद ले लिए।

काफी समय बीत जाने के बाद तीनों युवकों को जब नौकरी नहीं मिली तो जालसाज से रुपये वापस करने की बात कही। इसपर आरोपी शनिदयाल ने गाली देते हुए रुपए देने से इनकार कर दिया। कहा-दोबारा रुपये मांगने आए तो जान से मार दूंगा।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

E-Magazine