गैरी कर्स्टन इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से पूर्व लीड्स में पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे

लाहौर, 14 मई (आईएएनएस) पाकिस्तान के नवनियुक्त सफेद गेंद के मुख्य कोच गैरी कर्स्टन 19 मई को लीड्स में राष्ट्रीय पुरुष टीम में शामिल होकर अपना दो साल का कार्यकाल शुरू करेंगे। कर्स्टन वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में गुजरात टाइटंस के मेंटर और बल्लेबाजी कोच के रूप में कार्यरत हैं और 16 मई को आखिरी लीग मैच के बाद टीम छोड़ देंगे।

कर्स्टन का आगमन 22 मई को हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टी20 श्रृंखला की शुरुआत से तीन दिन पहले होगा। इस श्रृंखला के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरेबियन में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 होगा, जिसमें पाकिस्तान 6 जून को डलास में अपने पहले मैच में मेजबान टीम से भिड़ेगा।

56 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी की पिछले महीने सफेद गेंद के मुख्य कोच के रूप में और जेसन गिलेस्पी की लाल गेंद के मुख्य कोच के रूप में पुष्टि की गई थी। ऑस्ट्रेलियाई अपनी यात्रा शुरू करने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ अगस्त में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मुकाबलों के लिए जुलाई में पाकिस्तान पहुंचेंगे।

कर्स्टन पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी 2025, भारत और श्रीलंका में पुरुष टी20 विश्व कप 2026 और एसीसी टी20 एशिया कप 2025 के अलावा पुरुष टी20 विश्व कप 2024 और अन्य द्विपक्षीय सफ़ेद गेंद सीरीज के लिए मुख्य कोच होंगे।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine