फ्रेजर-मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत करें : टॉम मूडी

नई दिल्ली, 13 अप्रैल (आईएएनएस) पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने नवोदित जेक फ्रेजर-मैकगर्क के निडर बल्लेबाजी दृष्टिकोण की सराहना करते हुए कहा कि अगर उनका सही तरीके से उपयोग किया जाए तो वह दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ की दौड़ में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

मैकगर्क शुक्रवार को लखनऊ के खिलाफ तीसरे नंबर पर आए और उन्होंने यश ठाकुर की गेंद पर सीधे अपने डेब्यू की दूसरी गेंद को डीप मिडविकेट पर छक्के के लिए भेज दिया। अरशद खान द्वारा फेंके गए पावर-प्ले के दूसरे आखिरी ओवर में मैकगर्क द्वारा लगाए गए एक चौके और एक छक्के तथा एक चौके की मदद से 15 रन बने।

पारी का 13वां ओवर फेंक रहे क्रुणाल पांड्या पर मैकगर्क ने छक्कों की हैट्रिक लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड के सैम करेन और अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज़ के बाद मैकगर्क अर्धशतक बनाने वाले तीसरे सबसे युवा विदेशी बल्लेबाज बन गए। नवीन-उल-हक पर उनका एक स्लाइस ड्राइव डीप थर्ड के हाथों में चला गया और फ्रेजर-मैकगर्क अपनी पहली आईपीएल पारी में 35 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हो गए।

टॉम मूडी ने दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ की दौड़ में खेलने की आक्रामक शैली अपनाने और मैकगर्क की बल्लेबाजी क्षमता का बुद्धिमानी से उपयोग करने की सलाह दी।

टॉम मूडी ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, “हमने आज रात फ्रेजर-मैकगर्क से क्या देखा। आप चाहते हैं कि वह पावर प्ले में हर एक गेंद का सामना करे क्योंकि उसके पास कोई ऑफ बटन नहीं है और वह ज़ोर से जाएगा। वह जो पेशकश कर सकते हैं उसमें काफी कुछ है और दिल्ली ऐसी स्थिति में है जहां उन्हें मैच जीतने की जरूरत है, इसलिए उन्हें जीत हासिल करने के लिए अपने खेल को जोखिम में डालने की जरूरत है।”

शुक्रवार रात लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ जीत के बाद भी दिल्ली छह मैचों में सिर्फ दो जीत के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। मूडी ने अपने समृद्ध आईपीएल अनुभव के साथ डीसी की बल्लेबाजी क्षमता पर जोर दिया और उन्हें कुछ साहसिक कदम उठाने की सलाह दी।

उन्होंने कहा, “वे रूढ़िवादी तरीके से नहीं खेल सकते हैं और जहां आप जानते हैं, वहां से फाइनल खेलने की उम्मीद कर सकते हैं, छह मैच खेले हैं, केवल दो जीते हैं। इसलिए उन्हें वास्तव में आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है, और उनकी मानसिकता को आक्रामक होने की जरूरत है। इसलिए, उनका चयन और जिस तरह से उन्होंने अपनी टीम की संरचना की है, उसे भी उस सिद्धांत का समर्थन करने की जरूरत है, इसलिए मेरे लिए, फ्रेजर मैकगर्क को शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है।”

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine