सीएमजी के साथ सिएरा लियोन के राष्ट्रपति बायो का विशेष साक्षात्कार

[ad_1]

बीजिंग, 10 मार्च (आईएएनएस)। हाल ही में सिएरा लियोन के राष्ट्रपति जूलियस माडा बायो ने चीन की छह दिवसीय राजकीय यात्रा की। इस दौरान उन्होंने चाइना मीडिया के साथ एक विशेष बातचीत की।

उन्होंने कहा कि सिएरा लियोन और चीन लोक गणराज्य के बीच राजनयिक संबंध की स्थापना को 52 साल हो गये हैं। चाहे अनुकूल परिस्थिति हो या प्रतिकूल, चीन हमेशा एक विश्वसनीय साझेदार रहा है। जब चीन वादा करता है, तो वह अपना वादा पूरा करता है और अतिरिक्त मांग नहीं करता। जब हमें चीन से मदद की जरूरत होती है, तो चीन हमेशा सक्रिय प्रतिक्रिया देता है ।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल में दोनों राष्ट्राध्यक्षों के नेतृत्व में चीन-सिएरा लियोन राजनीतिक विश्वास निरंतर बढ़ रहा है, व्यावहारिक सहयोग का स्थिर विकास हो रहा है और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पारस्परिक समन्वय अधिक घनिष्ठ हो रहा है, जिसने दोनों देशों की परंपरागत मित्रता में नयी शक्ति डाली है।

उन्होंने कहा कि सिएरा लियोन की राजधानी में कई लैंडमार्क चीन से घनिष्ठ रूप से जुड़े हैं, जैसे चीन-सिएरा लियोन मित्रता भवन, चीन सिएरा लियोन मित्रता मार्ग। चीन ने सिएरा लियोन के कृषि विकास की सहायता के लिए मशीनरी प्रदान करने के अलावा धान के रोपण तकनीक प्रोमोशन केंद्र स्थापित किये और कृषि प्रतिभाएं भी तैयार कीं।

साक्षात्कार में उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि नया चीन-अफ्रीका सहयोग मंच दोनों पक्षों के सहयोग का नया अध्याय जोड़ेगा।

(साभार—चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

–आईएएऩएस

एकेजे/

[ad_2]

E-Magazine