गौतम गंभीर-चंद्रकांत पंडित संयोजन के तहत काम करने के लिए उत्साहित हूं : वेंकटेश अय्यर

[ad_1]

नई दिल्ली, 10 मार्च (आईएएनएस) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन से पहले ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने कहा कि वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में कोच चंद्रकांत पंडित और मेंटर गौतम गंभीर के संयोजन में काम करने के लिए उत्साहित हैं।

वेंकटेश ने कहा, “गौतम सर का वापस आना केकेआर के लिए बहुत बड़ा लाभ होगा। मैं वास्तव में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। अतीत में मेरी उनसे जो भी बातचीत हुई है, उन्होंने हमेशा व्यक्तिगत उपलब्धियों के बजाय टीम के लक्ष्यों के लिए प्रभाव पैदा करने के बारे में बात की है।”

“वह एक अद्भुत नेता हैं और मैं उनका और चंदू सर (चंद्रकांत पंडित) का संयोजन देखने के लिए भी उत्साहित हूं। वेंकटेश ने रविवार को केकेआर.इन को बताया, ”दोनों अद्भुत रणनीतिज्ञ हैं और उनके पास ट्रॉफी जीतने का अनुभव है।”

कमजोर आईपीएल 2022 सीज़न के बाद, वेंकटेश ने एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में आईपीएल 2023 में एक प्रभावशाली प्रदर्शन किया, 145.85 की स्ट्राइक रेट से नंबर तीन और चार बल्लेबाजों के रूप में 404 रन बनाए, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 49 गेंदों में शतक मुख्य आकर्षण था।

वेंकटेश , जिन्होंने भारत के लिए दो वनडे और नौ टी20 मैच खेले,ने कहा, “केकेआर का हिस्सा बनना हमेशा रोमांचक होता है और मैं इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के लिए सम्मानित और गौरवान्वित महसूस करता हूं। अंतिम लक्ष्य ट्रॉफी जीतना है. हम जानते हैं कि हममें इसे जीतने की क्षमता है इसलिए हम वहां जाने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। मैं बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने के लिए उत्सुक हूं, इसलिए आइए सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करें। ”

हाल के रणजी ट्रॉफी सीज़न में, वेंकटेश ने मध्य प्रदेश के लिए बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया, आठ मैचों में 45.58 की औसत से 547 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्द्धशतक शामिल थे।

“चंदू सर (चंद्रकांत पंडित) के नेतृत्व में घरेलू सीज़न में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना अद्भुत था। लगभग चार वर्षों के बाद यह मेरा पहला पूर्ण सत्र था। हमने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और मेरे लिए काफी सकारात्मक चीजें हैं। रणजी ट्रॉफी के बाद शिविर में आने से मुझे बल्ले और गेंद दोनों से अपने कौशल में आत्मविश्वास का एहसास हुआ है।”

रणजी ट्रॉफी मैचों में, आईपीएल 2021 से केकेआर से जुड़े वेंकटेश अय्यर ने भी अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी से आठ विकेट चटकाए, ऐसा कुछ जो उन्होंने आईपीएल 2023 में नहीं किया था, क्योंकि टखने की चोट के कारण उन्हें कुछ समय के लिए बाहर रहना पड़ा था।

उन्होंने कहा,“घरेलू टूर्नामेंट दबाव की स्थिति में आपका आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करते हैं। मुझे अपने कौशल पर बहुत भरोसा है और एक बार जब आप अपने कौशल के बारे में आश्वस्त हो जाते हैं, तो कार्यान्वयन का हिस्सा आसान हो जाता है। जब भी कप्तान चाहेगा कि मैं एक या दो ओवर फेंकूं, मैं हमेशा वहां मौजूद रहूंगा। श्रेयस को मुझ पर हमेशा से भरोसा रहा है और उन्हें भरोसा है कि मैं दबाव की स्थिति में टीम के लिए काम कर सकता हूं।”

दो बार की आईपीएल विजेता केकेआर 15 मार्च को 2024 संस्करण से पहले कोलकाता में अपना मुख्य प्री-सीजन कैंप शुरू करेगी। उनका आईपीएल 2024 अभियान 23 मार्च को अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स में 2016 चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुरू होगा।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine