नोएडा : थाने से भागा चोर फिर गिरफ्तार, तलाश कर रही थी आठ टीम

नोएडा, 23 मई (आईएएनएस)। नोएडा के एक थाने से जाली काटकर फरार हुए चोर को पुलिस ने फिर से गिरफ्तार कर लिया है। इस चोर को पकड़ने में पुलिस की 8 टीमें लगी हुई थी। थाना सेक्टर-49 पुलिस ने अभियुक्त सोनू को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया है कि सोनू के फरार होने के बाद उसकी तलाश और गिरफ्तारी के लिए 8 टीमों का गठन किया गया था। सीसीटीवी फुटेज, मैनुअल इंटेलिजेंस एवं तकनीकी पहलुओं की सहायता से पुलिस ने अभियुक्त सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। सोनू के फरार होने की जांच एडीसीपी नोएडा द्वारा की जाएगी।

गौरतलब है कि गुरुवार सुबह नोएडा पुलिस की कैद से एक चोर फरार हो गया था। कई टीम उसकी तलाश कर रही थी। चौंकाने वाली बात यह है कि यह चोर सेक्टर 49 थाने के हवालात की जाली काटकर फरार हुआ था। बुधवार को थाना सेक्टर 49 पुलिस ने मोटरसाइकिल चोरी करने के आरोप में सोनू को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने दावा किया था कि उसने बाइक चोरी करने के आरोपी को पांच घंटे में गिरफ्तार कर लिया। सोनू के ऊपर पूर्व में पांच मुकदमे दर्ज हैं। सोनू थाना सेक्टर 49 पुलिस की हवालात में था। सुबह 5 बजे उसने हवालात के पीछे बनी जाली को काटा और वहां से भाग गया था। घटना के समय थाने में काफी पुलिसकर्मी मौजूद थे। उन्हें भनक तक नहीं लगी थी।

इस मामले में नोएडा के डीसीपी ने बताया था कि उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए नोएडा के एडीसीपी को इस मामले का जांच अधिकारी बनाया गया है। पुलिस की सभी आठ टीमें भागे हुए अपराधी की तलाश में कई जगह पर दबिश दे रही थी।

पुलिस हिरासत से भागे वाहन चोर को नोएडा पुलिस ने गाजियाबाद बॉर्डर के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया है कि इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिस वक्त यह आरोपी थाने से फरार हुआ था, उस वक्त थाने में काफी पुलिसकर्मी मौजूद थे।

–आईएएनएस

पीकेटी/एबीएम

E-Magazine