मुंबई होर्डिंग दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 14 हुई, 43 घायल

मुंबई, 14 मई (आईएएनएस)। मुंबई होर्डिंग दुर्घटना में चार और लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने मंगलवार को ये जानकारी दी।

इसके अलावा, 43 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है, जबकि 30 से अधिक घायलों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

सोमवार दोपहर अचानक तेज हवाओं के साथ आई धूल भरी आंधी और उसके बाद बारिश ने शहर में कहर बरपाया। इस दौरान एक विशाल विज्ञापन होर्डिंग उखड़ गया और शाम करीब 4:15 बजे कई घरों और एक पेट्रोल पंप पर गिर गया। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए।

सोमवार देर रात तक मुंबई फायर ब्रिगेड, एमडीआरएफ और एमएमआरडीए की टीमें मलबे में फंसे 60 से ज्यादा लोगों को बचाने में कामयाब रहीं।

एक अन्य घटना में, वडाला में श्रीजी टावर्स के पास एक बहुमंजिला स्टील पार्किंग दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें करीब एक दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

धूल भरी आंधी से जुड़ी अन्य घटनाओं में कम से कम दो और लोगों की मौत हो गई, सड़क यातायात बाधित हो गया और 66 मिनट तक हवाई अड्डे का संचालन प्रभावित रहा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बीएमसी आयुक्त भूषण गगरानी और मुंबई पुलिस को इस त्रासदी की जांच करने का आदेश दिया है।

शिंदे ने मरने वाले सभी के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा करते हुए मीडियाकर्मियों से कहा, “मैंने बीएमसी अधिकारियों को मुंबई में सभी होर्डिंग्स का ऑडिट करने और शहर से अवैध होर्डिंग्स को हटाने का आदेश दिया है।”

–आईएएनएस

एसकेपी/

E-Magazine