संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने गाजा में सुरक्षा कर्मचारी की मौत पर दुख जताया, हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र, 14 मई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गाजा में एक हमले में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा एवं संरक्षा विभाग (डीएसएस) के एक कर्मचारी की मौत और एक अन्य डीएसएस कर्मचारी के घायल होने पर दुख जताया।

महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा कि घटना सोमवार सुबह की है। उनके वाहन पर उस समय हमला हुआ, जब वे राफा में यूरोपीय अस्पताल जा रहे थे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र कर्मियों पर सभी हमलों की निंदा की और पूरी जांच की मांग की। उन्होंने मृत स्टाफ सदस्य के परिवार के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की।

फरहान हक ने कहा कि गाजा में संघर्ष से न केवल नागरिकों बल्कि मानवीय कार्यकर्ताओं पर भी भारी असर पड़ रहा है। महासचिव ने तत्काल मानवीय संघर्ष विराम और सभी बंधकों की रिहाई के लिए अपनी अपील दोहराई।

डीएसएस कर्मचारी, 7 अक्टूबर 2023 के बाद से गाजा में मारे गए संयुक्त राष्ट्र के पहले अंतरराष्ट्रीय कर्मचारी सदस्य बन गए हैं। अब तक संयुक्त राष्ट्र के साथ काम करने वाले लगभग 190 फलस्तीनी कर्मचारी मारे गए हैं।

उप प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए और घायल हुए डीएसएस कर्मचारियों के नाम और राष्ट्रीयता को गुप्त रखा जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र संबंधित सरकारों और संबंधित परिवार के सदस्यों को सूचित करने की प्रक्रिया में है।

–आईएएनएस

एफजेड/

E-Magazine