यूपी: नामांकन से पहले पीएम मोदी ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर की पूजा-अर्चना

वाराणसी: प्रधानमंत्री और स्थानीय सांसद नरेंद्र मोदी मंगलवार को सुबह 11 बजे वाराणसी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी ट्वीट कर कहा कि अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत है, अभिन्न है और अप्रतिम है… बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!

नामांकन से पहले पीएम मोदी ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर  पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी 2 सेट में नामांकन फॉर्म भरेंगे। इसके लिए 4 प्रस्तावक बनाए गए हैं। सूत्रों के अनुसार पीएम के प्रस्तावकों में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर का नाम है।

आप को बता दें कि  नामांकन कार्यक्रम के अवसर पर भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री,घटक दलों के अध्यक्ष और पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। मोदी अब से कुछ देर में काल भैरव के दर्शन करेंगे जिसके बाद उनका काफिला कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन स्थल की ओर रवाना होगा। यह तीसरा मौका है जब मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन दर्ज करायेंगे। इससे पहले वर्ष 2014 और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हे भारी बहुमत से जीत मिली थी।  नामांकन के बाद प्रधानमंत्री रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे जिसमें सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री,केंद्रीय मंत्री और पाटर्ी के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थिति होंगे।

गौरतलब है कि मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र में दो दिवसीय दौरे पर आये थे और बीती देर शाम उन्होने रोड शो के जरिये काशी की जनता से विजय का आशीर्वाद मांगा था। भगवा रंग से ओतप्रोत श्री मोदी के रोड शो में भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा था।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन में योगी आदित्यनाथ समेत देश के करीब 12 मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। इसमें भाजपा शासित और गठबंधन वाले राज्यों के मुख्यमंत्री रहेंगे।

भाजपा नेताओं के मुताबिक नामांकन में उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा, हरियाणा के नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा शामिल होंगे। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी नामांकन में शामिल होंगे। इसके अलावा एनडीए के प्रमुख घटक लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, अपना दल एस की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर आदि मौजूद रहेंगे।

E-Magazine