Apple ने iPhone यूजर्स के लिए लॉन्च किया Final Cut Camera एप

Apple ने iPhone यूजर्स के लिए Final Cut Camera एप रिलीज की है। इस एप को कंपनी ने सबसे पहले मई महीने में Apple iPad इवेंट के दौरान पेश किया था। फाइनल कट कैमरा एप को यूजर्स Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स एडिटिंग सॉफ्टवेयर Final Cut Pro का अपडेट वर्जन भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Final Cut Camera एप की खूबियां

  • इस एप की मदद से आईफोन यूजर्स को प्रोफेशनल कैमरा कंट्रोल्स ऑफर करती है। इस ऐप के जरिए यूजर्स चार कैमरा को एक स्क्रीन पर वायरलेस कनेक्ट कर कंट्रोल कर सकते हैं।
  • Final Cut Camera एप आईपैड और आईफोन के कैमरा परफॉर्मेंस को बूस्ट करती है। इसमें यूजर्स व्हाइट बैलैंस, मैनुअल फोकस, शटर स्पीड और आईओएस को मैनुअली कंट्रोल कर सकते हैं।
  • यह पहली बार है जब Apple ने कैमरा एप में पहली बार मैनुअल कंट्रोल के लिए फर्स्ट पार्टी सॉल्यूशन पेश किया है।
  • फाइनल कट कैमरा एप की मदद से यूजर्स iPhone में मिलने वाले इन-बिल्ट स्टेबलाइजेशन फीचर को बंद करने का भी ऑप्शन मिलता है। यह उन यूजर्स के लिए काम का हो सकता है, जो अपने गिंबल पर शूट कर रहे हैं।

इसके साथ ही आईपैड से कनेक्ट होने पर यूजर्स आईफोन के कैमरा को आईपैड के बड़े डिस्प्ले पर देख सकते हैं। इसके साथ ही फोन ट्राइपॉड पर होने पर कैमरा सेटिंग को कंट्रोल कर सकते हैं।

Apple के मुताबिक, iPhone कॉन्टेंट क्रिएटर्स के लिए प्रोफेशनल-ग्रेड वीडियो टूल है। ऐसे में मैनुअल कंट्रोल बेहद जरूरी हैं। Final Cut Camera एप की मदद से यूजर्स मैनुअल कैमरा कंट्रोल मिलेंगे। इस ऐप को यूजर्स फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

E-Magazine