'डंकी' के लिए गाना लिखने के बाद प्रीतम ने शानदार संगीत किया तैयार : जावेद अख्तर

मुंबई, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। अनुभवी पटकथा लेखक और गीतकार जावेद अख्तर, जो ‘शोले’, ‘बॉर्डर’, ‘जंजीर’, ‘डॉन’, ‘लक्ष्य’ और अन्य फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते हैं, ने शाहरुख खान अभिनीत आगामी फिल्म ‘डंकी’ के गाने ‘निकले थे कभी हम घर से’ के बोल तैयार किए हैं।

अनुभवी कलाकार ने साझा किया कि कई गानों के विपरीत जहां धुन पहले बनाई जाती है और गीतकारों को धुन पर लिखने के लिए कहा जाता है, संगीतकार प्रीतम ने उनसे उस धुन के लिए पहले गीत लिखने का अनुरोध किया था जिसे वह बाद में रचनात्मक प्रक्रिया में लिखेंगे।

‘डंकी’ के निर्माताओं ने ‘निकले थे कभी हम घर से’ के रूप में रिलीज किया, जिसे सोनू निगम ने खूबसूरती से गाया है।

रचनात्मक प्रक्रिया के बारे में बताते हुए, जावेद अख्तर ने कहा, “इस फिल्म में, मेरे पास केवल एक गाना है और दिलचस्प बात यह है कि राजू हिरानी ने यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई कि हमने इस गाने को शामिल किया और उन्होंने विशेष रूप से मुझसे इसे लिखने का अनुरोध किया। मुझे उम्मीद है कि आप गाने का आनंद लेंगे, क्योंकि यह अपनी विशिष्ट स्थिति के कारण अनोखा है।”

उन्होंने आगे उल्लेख किया, “आम तौर पर, मैं धुन तैयार होने के बाद गीत लिखता हूं, लेकिन प्रीतम ने उदारतापूर्वक सुझाव दिया कि मैं पहले गीत लिखूं, और वह उसके अनुसार संगीत तैयार करेंगे, और उन्होंने इसके साथ शानदार काम किया।”

सुपरस्टार निर्देशक राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित ‘डंकी’ में बोमन ईरानी, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर भी हैं।

जियो स्टूडियोज, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स प्रस्तुति, राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित, यह फिल्म अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी गई है।

‘डंकी’ 21 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में आने वाली है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम