उत्तर प्रदेश : मेरठ में फोम और रद्दी के गोदाम में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

मेरठ , 20 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में बुद्ध प्रकाश रोड पर स्थित एक फोम और रद्दी से भरे गोदाम में सोमवार को भीषण आग लग गई, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। पांच दमकल गाड़ियों ने तीन घंटे से ज्यादा समय की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार शाम 5 बजे आग पर काबू पा लिया।

राहत की बात यह रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन गोदाम में रखी फोम और रद्दी का पूरा स्टॉक पूरी तरह से जलकर खाक हो गया, जिसके चलते लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है। आसपास के प्रतिष्ठानों ने सबसे पहले सोमवार शाम करीब 4 बजे आग की लपटें देखीं, जिसके बाद उन्होंने तुरंत स्थानीय अग्निशमन सेवा विभाग को सूचित किया।

एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि गोदाम में फोम और अन्य उत्पादों की मौजूदगी के कारण आग परिसर के भीतर तेजी से फैल गई, जिससे अग्निशामकों को आग बुझाने में कठिनाई हुई। अग्निशमन अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि आग लगने के कारण अभी पता नहीं चल पाया है। टीम द्वारा घटनास्थल की जांच के बाद ही सटीक कारण का पता चल सकेगा। किस्मत से आग उस समय लगी जब गोदाम में कोई नहीं था और इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ।”

अग्निशमन अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान पाया गया है कि गोदाम मालिक के पास किसी प्रकार की एनओसी नहीं है और वह रिहायाशी इलाके में गोदाम चला रहा था। गोदाम संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

–आईएएनएस

विमल/एसजीके

E-Magazine