मैं बस अपनी लेंथ पर हिट करना चाहती थी और गेंद को थोड़ा मूव कराना चाहती थी: तितास साधु

मैं बस अपनी लेंथ पर हिट करना चाहती थी और गेंद को थोड़ा मूव कराना चाहती थी: तितास साधु

नवी मुंबई, 6 जनवरी (आईएएनएस) पिछले साल इसी समय, तितास साधु दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन अंडर19 महिला टी20 विश्व कप की तैयारी कर रही थी, एक टूर्नामेंट जिसे भारत ने अंततः जीता था। तितास 2/6 के अपने अविश्वसनीय स्पैल के साथ फाइनल की स्टार थीं और दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें उद्घाटन डब्ल्यूपीएल के लिए चुना था, साथ ही एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के अभियान में भारत के लिए टी20 में पदार्पण किया था।

अब बात करें, और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में टी20 श्रृंखला के शुरुआती मैच में शुक्रवार की रात ऑस्ट्रेलिया पर भारत की नौ विकेट की जीत के दौरान अपने पांचवें टी20 मैच में 4-17 के शानदार करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हासिल करने के बाद, तितास एक बार फिर सुर्खियों में है। ।

तितास ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे पता चला कि मैं लगभग 11 बजे मैच खेलूंगी । मैं वास्तव में उत्साहित थी क्योंकि मैं पिछले कुछ समय से बाहर बैठी थी। मैं मैच खेलते समय हमेशा उत्साहित होती हूं, इसलिए मैं हमेशा अपने खेल का इंतजार करती हूं। गेंदबाजी करने के लिए बारी और मैं आज वास्तव में उत्साहित भी थी । इसलिए जब मुझे गेंदबाजी करने का मौका मिला (चौथे ओवर में), तो मैं बस अपनी लेंथ को हिट करना चाहती थी और गेंद को थोड़ा मूव कराना चाहती थी और मैं भाग्यशाली थी, मुझे वो विकेट मिले।”

तितास पश्चिम बंगाल राज्य से आती है, जिसने भारत को सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर रुमेली धर के अलावा झूलन गोस्वामी के रूप में तेज गेंदबाजी का दिग्गज खिलाड़ी दिया है। “झूलन गोस्वामी मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा रही हैं। जब मैं 13 साल का थी तब मैंने उसे पहली बार देखा था और वह लगातार मेरे साथ रही है। अभी वह बंगाल टीम के साथ नई दिल्ली में हैं, इस श्रृंखला के समाप्त होने के बाद मुझे संभवतः (सीनियर महिला वनडे ट्रॉफी के लिए) शामिल होना है।”

“उनके साथ काम करना एक महान अवसर है; बहुत से लोगों के पास यह नहीं है, और आपको वह अनुभव मिलता है। ऐसे कितने खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत के लिए 100 से अधिक मैच और 20 वर्षों तक खेले हैं? मैं अभी 20 साल की भी नहीं हूं।”

उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर झूलन के प्रभाव के बारे में कहा, “झूलन दी के साथ मेरी पहली बातचीत में उन्होंने कहा था, ‘बाकी सब चीजों के बारे में सोचना बंद करो, बस तेज गेंदबाजी करो। यदि आप एक तेज गेंदबाज हैं, तो आपको तेज गेंदबाजी करनी होगी और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है।”

तितास ने पावर-प्ले में बेथ मूनी, ताहलिया मैक्ग्रा और एश्ले गार्डनर को जल्दी-जल्दी आउट किया और डेथ ओवरों में एनाबेल सदरलैंड को आउट किया।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine