सलमान खान को प्रेरणादायक मानते हैं फिटनेस सेंसेशन गुरु मान

सलमान खान को प्रेरणादायक मानते हैं फिटनेस सेंसेशन गुरु मान

मुंबई, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। फिटनेस आइकन गुरु मान में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ कई उल्लेखनीय समानताएं हैं और ये फिटनेस के प्रति उनके साझा जुनून से कहीं आगे है। ये समानताएं इस बात की जानकारी देती हैं कि मान की यात्रा को किसने प्रेरित किया।

मान अपनी फिल्म ‘पागलपन नेक्स्ट लेवल’ को लेकर काफी उत्साहित हैं, जो 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, उन्होंने बताया कि कैसे खान उनकी यात्रा के पीछे प्रेरणा हैं।

फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के मशहूर गाने ‘ओ ओ जाने जाना’ में सलमान खान के शर्टलेस लुक से प्रेरित होकर मान ने अपनी फिटनेस जर्नी शुरू की थी।

गुरु मान और सलमान खान दोनों ने फिटनेस की दुनिया में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। सलमान खान अपनी फिजिक्स के लिए जाने जाते हैं, जिसने अनगिनत लोगों को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित किया है। और यह कुछ ऐसा है जिसने मान को फिटनेस में अपनी यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया, जिससे वह एक फिटनेस सेंसेशन बन गए, अपनी ‘मिशन इंडिया फिट’ पहल के माध्यम से कल्याण और व्यायाम को बढ़ावा दिया।

सलमान अपने पूरे करियर के दौरान अपने वर्कआउट रूटीन और अपनी फिजिक्स को बनाए रखने की प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते हैं। गुरु मान भी उस भावना का उदाहरण देते हैं, न केवल अपनी पर्सनल फिटनेस जर्नी में बल्कि भारत में फिटनेस में रेवोलेुशन लाने के अपने मिशन में भी।

मान ने सलमान खान का अनुसरण किया है और सलमान की तरह, उन्होंने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए अपने फेम और इन्फ्लुएंस का उपयोग किया है। सलमान खान विभिन्न धर्मार्थ पहलों में शामिल हैं, और उसी तरह, गुरु मान का ‘मिशन इंडिया फिट’ एक स्वस्थ और खुशहाल राष्ट्र को बढ़ावा देने के व्यापक लक्ष्य के साथ जुड़े हुए है।

अपने ऊपर सलमान के प्रभाव के बारे में बात करते हुए मान ने कहा, “सलमान खान की यात्रा और फिटनेस के प्रति समर्पण मेरे लिए प्रेरणा का जबरदस्त स्रोत रहा है। फिट और स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने की उनकी प्रतिबद्धता ने न केवल उनके जीवन को बदल दिया है, बल्कि अनगिनत अन्य लोगों को भी प्रभावित किया है। मैं अपनी फिटनेस यात्रा पर उनके प्रभाव और भारत में फिटनेस परिदृश्य को आकार देने में उनकी भूमिका के लिए वास्तव में आभारी हूं।”

आर्यमन केशु रामसे द्वारा निर्देशित और गोल्डन ग्लास एंटरटेनमेंट के बैनर तले जीजे सिंह द्वारा निर्मित, ‘पागलपन नेक्स्ट लेवल’ में गुरु मान, साशा पदमसी, ऋतुराज सिंह, सुप्रणा मारवाह, आर्या बब्बर, राकेश बेदी और अवतार गिल जैसे शानदार कलाकार हैं। फिल्म 27 अक्टूबर को रिलीज होगी।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine