चिंगारी ने दो माह में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

चिंगारी ने दो माह में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली, 25 अगस्त (आईएएनएस)। घरेलू शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म चिंगारी ने फंड की कमी के बीच अपने दूसरे दौर की नौकरी में केवल दो महीनों में 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों की छंटनी कर दी है।

अग्रणी स्टार्टअप समाचार कवरेज पोर्टल इंक42 की रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया है कि कंपनी के छंटनी के नवीनतम दौर ने उत्पाद, ग्राहक सहायता, डिजाइन और मार्केटिंग टीमों के कर्मचारियों को प्रभावित किया है।

पूछने पर चिंगारी ने रिपोर्ट पर तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म ने अपने कुछ कर्मचारियों को “अपने खर्चों में कटौती करने के लिए 50 प्रतिशत तक वेतन कटौती” करने के लिए भी कहा है।

स्टार्टअप का लक्ष्य धन जुटाना है, लेकिन यह “लंबे समय से उचित परिश्रम प्रक्रिया में फंसा हुआ है।”

कथित तौर पर चिंगारी में अब लगभग 50-60 कर्मचारी बचे हैं।

इस साल जून में, चिंगारी ने संगठनात्मक पुनर्गठन के हिस्से के रूप में अपने 20 प्रतिशत कार्यबल को हटा दिया था।

आईएएनएस को दिए एक बयान में, कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि यह “हमारे प्रबंधन के लिए सबसे कठिन निर्णयों में से एक है और हम समझते हैं कि हमारे कर्मचारियों पर उनका प्रभाव पड़ेगा।”

प्रवक्ता ने कहा, “हम इस संक्रमण के दौरान प्रभावित कर्मचारियों की सहायता के लिए दो महीने के वेतन के बराबर एक विच्छेद पैकेज की पेशकश करके उनके योगदान और समर्पण को पहचान रहे हैं।”

चिंगारी में छंटनी तब हुई जब इसके सह-संस्थापक आदित्य कोठारी ने हाल ही में स्टार्टअप छोड़ दिया।

इस महीने की शुरुआत में, प्लेटफ़ॉर्म ने घोषणा की कि ऐप ने गूगल प्‍ले स्टोर पर 100 मिलियन डाउनलोड को पार कर लिया है।

“100 मिलियन डाउनलोड चिंगारी में हमारे उपयोगकर्ताओं के विश्वास का प्रमाण है। चिंगारी कंपनी के संस्‍थापक व सीईओ सुमित घोष ने एक बयान में कहा चिंगारी माइनिंग, चिंगारी लाइव रूम, सब्सक्रिप्शन और क्रिएटर कट्स सहित कई सुविधाओं ने हमारे उपयोगकर्ताओं को राजस्व के कई अवसर प्रदान किए हैं।”

वर्तमान में, चिंगारी ऐप 16 भाषाओं में उपलब्ध है और इसके 5 मिलियन से अधिक दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता (डीएयू) और 40 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू) हैं।

अक्टूबर 2021 में, चिंगारी ने 30 से अधिक उद्यम निधियों और व्यक्तिगत निवेशकों के माध्यम से अपने टोकन दौर के लिए 19 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine