लोकसभा चुनाव में लगाई जाएंगी बरेली रीजन की 462 बसें

लोकसभा चुनाव के लिए बरेली रीजन की 462 बसों को अधिग्रहीत किया गया है। एक जून को अंतिम चरण के मतदान के बाद इन बसों की वापसी होगी।

लोकसभा चुनाव में बरेली रीजन की 462 बसें जाएंगी। इनमें 356 बसों को अर्धसैनिक बलों और 86 को होमगार्ड जवानों के लिए अधिग्रहीत किया गया है। 20 अन्य बसों को भी चुनाव कार्य में लगाया गया है। इनकी रवानगी शुरू हो गई है।

एक जून को अंतिम चरण के मतदान के बाद इन बसों की वापसी होगी। इस दौरान बसों की संख्या कम होने से ट्रेनों पर यात्रियों का दबाव अधिक रहेगा। 19 अप्रैल को पहले चरण में रामपुर और पीलीभीत में मतदान होना है। सात मई को तीसरे चरण में बरेली, बदायूं और आंवला में वोट डाले जाएंगे। चौथे चरण में 13 मई को शाहजहांपुर में मतदान होगा।

सुरक्षाबलों के आवागमन में रोडवेज बसों का इस्तेमाल किया जाएगा। एआरटीओ प्रवर्तन और वाहन अधिग्रहण के नोडल अधिकारी राजेश कर्दम ने बताया कि उड़नदस्तों, प्रेक्षकों समेत अन्य टीमों के लिए 84 छोटे वाहन उपलब्ध करा दिए गए हैं। मंडल में 4,500 भारी और हल्के चार पहिया वाहनों का अधिग्रहण किया जाना है।

सेवा प्रबंधक धनजीराम ने बताया कि पैरामिलेट्री फोर्स के लिए 356 और होमगार्ड जवानों के लिए 86 समेत 462 बसों को भेजा जा रहा है। बसों में फर्स्ट एड बॉक्स, टूल किट समेत सभी जरूरी सामान उपलब्ध रहेगा। चालकों को एडवांस भुगतान भी किया जाएगा।

E-Magazine