योगी आदित्यनाथ ने देहरादून के बन्नू मैदान में जनसभा को किया संबोधित

देहरादून, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तराखंड में अपने 2 दिवसीय चुनावी दौरे पर आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने रविवार को देहरादून के बन्नू मैदान में आयोजित विशाल संकल्प रैली को संबोधित किया।

उन्होंने 19 मिनट के भाषण के दौरान टिहरी से भाजपा प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह के समर्थन में जनता से वोट की अपील की। उन्होंने राम मंदिर के साथ तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी। साथ ही, कांग्रेस पर भी जमकर हमला किया।

योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की कुल 85 सीटें प्रधानमंत्री मोदी के गले का हार बनेगी। उन्होंने बद्रीनाथ धाम, मां गंगा और महादेव के आह्वान के साथ कहा कि बद्रीविशाल का धाम भी भव्य रूप ले रहा है। अयोध्या में राम मंदिर बन गया है, जिसके लिए हमने 500 साल तक इंतजार किया।

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती का जिक्र करते हुए उन्हें नमन किया। भारतीय जनता पार्टी के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें युवा, महिला, गरीब और किसान के उत्थान की सोच के साथ आगामी कार्य योजना को रखा गया है। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय लोग भूखा मरते थे। लेकिन भाजपा के शासन में कोरोना का सामना करने पर भी भारत में कोई भूखा नहीं रहा। कांग्रेस ने देश में जातिवाद और तुष्टिकरण देने का काम किया है। भाजपा ने नक्सलवाद आतंकवाद और जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के साथ ही सैकड़ो साल बाद राम मंदिर की स्थापना की है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग उन्हें कहते हैं कि यदि उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर कार्रवाई होगी तो वह उत्तराखंड चले जाएंगे, लेकिन इन अपराधियों को वह उत्तराखंड जाने लायक नहीं छोड़ेंगे। यही नहीं, जेल से पहले जहन्नुम का रास्ता भी उनके लिए खोल दिया गया है। उन्‍होंने कहा कि जो आपकी आस्था का सम्मान नहीं करता, उसको लाने का कोई औचित्य नहीं है। सभी को मोदी को देखकर वोट देना है। योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड में पंच कमल खिलाने की अपील की।

–आईएएनएस

स्मिता/एसजीके

E-Magazine