उत्तर प्रदेश : दूसरे चरण के लिए नामांकन शुरू

[ad_1]

गाजियाबाद/नोएडा, 28 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरे चरण के नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू हो गई। इसके लिए गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में भी तैयारी पूरी हो चुकी है।

गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। नामांकन को लेकर दोनो जिला कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जगह-जगह पर बैरेकेटिंग की गई है।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के लिए 28 मार्च को निर्वाचन की अधिसूचना के साथ ही नामाकंन प्रकिया प्रारम्भ हो गई। नामांकन की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है। नामांकन पत्रों की समीक्षा 5 अप्रैल को होगी। नाम वापसी के लिए अंतिम तिथि 8 अप्रैल निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल और मतगणना 4 जून को होगी।

भाजपा ने डॉ. महेश शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है जो लगातार दो बार से यहां से जीतते रहे हैं। अभी सपा अपने उम्मीदवार बार-बार बदल रही है। बसपा ने राजेंद्र सिंह सोलंकी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

वहीं, गाजियाबाद में लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया के लिए जिला मुख्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। यहां भाजपा ने अपने सदर विधायक अतुल गर्ग को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। वह 2017 में पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए थे और प्रदेश सरकार में मंत्री बने थे। कांग्रेस ने डॉली शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। वह गाजियाबाद से सांसद और मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं। बसपा ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि एआईएमआईएम भी इस सीट पर अपना प्रत्याशी उतारेगी।

–आईएएनएस

पीकेटी/एकेजे

[ad_2]

E-Magazine