दिल्ली-यूपी ही नहीं गोवा में भी सुरक्षित नहीं हैं पर्यटक! Beaches पर भी लोगों को नहीं बख्श रहे आवारा कुत्ते

गोवा का नाम आते ही सभी के दिमाग में बीच (Beach) का दृश्य आने लगता है। बीच पर पानी में अटखेलियां करते लोग काफी खुश नजर आते हैं, लेकिन इस सबके के अलावा एक चिंता का विषय भी सामने आया है।

दरअसल, गोवा सरकार द्वारा नियुक्त एक जीवन रक्षक एजेंसी ने बताया कि हाल ही में समुद्र तट (Beach) पर आवारा कुत्तों के हमले तेजी से बढ़े हैं।

आवारा कुत्तों ने कई पर्यटकों को बनाया निशाना

संगठन की रिपोर्ट के अनुसार, इन आवारा कुत्तों ने विदेशी पर्यटकों और कई हस्तियों तक को अपना निशाना बनाया है। समुद्र तटों पर जीवनरक्षा का जिम्मा संभाल रहे दृष्टि मरीन लाइफसेवर्स ने बताया कि उनके तीन जीवनरक्षकों पर अलग-अलग समुद्र तटों पर कुत्तों के हमला किया था।

दो विदेशी पर्यटकों पर भी हो चुका हमला

वहीं, अप्रैल में भी रूस और कनाडा की दो पर्यटकों पर कुत्तों ने हमला कर दिया था। रूस की 35 वर्षीय महिला को पांच कुत्तों ने काट लिया था, जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराकर बचाया गया। वहीं, कनाडा की महिला को चार कुत्तों के झुंड ने हमला कर उसकी दाहिनी जांघ पर काट लिया था।

बॉलीवुड अभिनेत्री को भी होना पड़ा शिकार

यहां तक की बॉलीवुड अभिनेत्री रेया लबीब को भी आवारा कुत्तों का शिकार बनना पड़ा। उनका आवारा कुत्तों ने पीछा कर हमला कर दिया था, जिसमें उन्हें कई चोटें आईं। अभिनेत्री पिछले हफ्ते राज्य में छुट्टियां मनाने कोलवा समुद्र तट पर गई थीं।

नागपुर में भी कुत्तों का आतंक

नागपुर में भी आवारा कुत्तों का आतंक देखा जा रहा है। यहां के मौदा तहसील इलाके गणेश नगर इलाके में एक बच्चे को आवारा कुत्तों ने इस तरह नौचा कि उसकी जान चली गई।

दिल्ली-यूपी में भी लोगों को शिकार बना रहे कुत्ते

दिल्ली-यूपी में भी आवारा कुत्तों के हमले के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां तक की अकेले नई दिल्ली इलाके में हर साल हजारों लोग शिकार बन रहे हैं। आंकड़ों में इजाफे के बावजूद प्रशासन कोई कदम नहीं उठा रहा है। ऐसे ही मामले यूपी में भी देखने को मिल रहे हैं।

गाजियाबाद में तो एक चार साल की बच्ची को 10 से ज्यादा कुत्तों ने नोच दिया। नौबत ये आ गई कि उसे कई दिन अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

नोएडा में कुत्ते ने 6 साल की बच्ची पर किया हमला

नोएडा में भी ऐसा ही मामला देखने को मिला। यहां की एक पॉश सोसायटी में कुत्ते ने 6 साल की बच्ची को निशाना बना दिया। हालांकि, जैसे-तैसे बच्ची को बचा लिया गया, लेकिन उसे गंभीर चोटें भी आई।

E-Magazine