सूर्यकुमार यादव ने अपनी सर्जरी पर स्पष्टीकरण जारी किया

[ad_1]

नई दिल्ली,9 मार्च (आईएएनएस) सूर्यकुमार यादव ने अपनी हालिया सर्जरी को लेकर सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए स्पष्ट किया है कि उनकी सर्जरी स्पोर्ट्स हर्निया के लिए हुई है, न कि दिसंबर 2023 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान लगी टखने की चोट के लिए।

33 वर्षीय सूर्यकुमार दिसंबर 2023 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टखने की चोट के बाद से एक्शन से बाहर हैं। उनके आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस (एमआई) फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते हुए वापसी करने की संभावना है। वह जनवरी में सर्जरी के लिए जर्मनी के म्यूनिख गए थे।

सूर्यकुमार ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी सर्जरी को लेकर भ्रम की स्थिति को संबोधित करते हुए एक जानकारीपूर्ण पोस्ट साझा किया। अपने संदेश में, उन्होंने मिले समर्थन और प्यार के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि उनकी रिकवरी की राह अच्छी तरह से आगे बढ़ रही है, और जल्द ही क्रिकेट क्षेत्र में वापसी का संकेत दिया।

“सभी को नमस्कार, सुप्रभात। आशा है आप सभी अच्छी तरह से काम कर रहे हैं। बस कुछ साफ़ करना चाहता था, मुझे लगता है, थोड़ा भ्रम है। जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दूं कि कुछ सप्ताह पहले मेरे टखने का नहीं बल्कि स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन किया गया था। सुधार की राह वास्तव में अच्छी चल रही है। आप सभी के प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद, जल्द ही आप सभी से मुलाकात होगी।”

दक्षिण अफ्रीका में उनके टखने में चोट लग गई थी, इसलिए उनकी सर्जरी को लेकर कुछ भ्रम था क्योंकि कुछ लोगों को लगा कि उनके टखने का ऑपरेशन किया गया है। इससे पहले, जनवरी में अपनी सर्जरी के बाद, सूर्यकुमार ने एक्स पर एक तस्वीर साझा की और लिखा:

“मैं अपने स्वास्थ्य के लिए आपकी चिंताओं और शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, और मुझे आप सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं बहुत जल्द वापस आऊंगा।”

मुंबई इंडियंस (एमआई) स्टार, जिसका आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में वापसी का बेसब्री से इंतजार है, अपने टखने की चोट के बाद से टीम से बाहर हैं। हालाँकि, उनकी नेतृत्व क्षमता तब चमकी जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति के दौरान भारत की कप्तानी की।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान सूर्यकुमार के बल्ले से शानदार प्रदर्शन, जिसमें गकेबरहा में 36 गेंदों पर 56 रनों की तूफानी पारी और जोहान्सबर्ग में 56 गेंदों पर शानदार शतक शामिल था, ने टी20 बल्लेबाज के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को और मजबूत किया।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine