शेन वॉटसन को क्वेटा ग्लेडियेटर्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

नई दिल्ली, 6 दिसंबर (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के आगामी संस्करण के लिए क्वेटा ग्लेडियेटर्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

घोषणा में टूर्नामेंट के उद्घाटन के बाद से ग्लेडियेटर्स का पहला कोच परिवर्तन देखा गया, क्योंकि पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज मोइन खान, जिन्होंने आठ साल तक कोच के रूप में कार्य किया, को टीम निदेशक की भूमिका में पदोन्नत किया गया।

टीम के मालिक नदीम उमर ने टीम के सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक बयान में कहा, “शेन संन्यास लेने से पहले देश की प्रीमियर लीग के शुरुआती सीज़न में क्वेटा ग्लेडियेटर्स की सफलता का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और टीम को प्रशिक्षित करने और उन गौरवशाली दिनों को वापस लाने के लिए उनसे बेहतर कोई विकल्प नहीं है जिनके लिए हम प्रसिद्ध हैं। मैं उन्हें उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं और क्वेटा ग्लेडियेटर्स को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की उनकी क्षमताओं पर विश्वास करता हूं।”

वॉटसन का ऑस्ट्रेलिया के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में शानदार करियर रहा है, उन्होंने टीम के हिस्से के रूप में 2007 और 2015 में विश्व कप जीता था। 42 वर्षीय ने 2020 में सभी क्रिकेट से संन्यास ले लिया। वह 2022 में अपने पूर्व ऑस्ट्रेलिया टीम के साथी रिकी पोंटिंग के साथ सहायक कोच के रूप में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए।

इस साल की शुरुआत में, उन्हें मेजर लीग क्रिकेट फ्रेंचाइजी सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

ग्लेडियेटर्स अपने पहले चार संस्करणों के दौरान पीएसएल की सबसे लगातार फ्रेंचाइजी थी, जब वे तीन बार फाइनल में पहुंचे, और 2019 में खिताब भी जीता। हालांकि, पिछले चार सीज़न में, वे सरफराज अहमद के नेतृत्व में प्लेऑफ़ में जगह बनाने से चूक गए। .

वॉटसन, जो इस्लामाबाद यूनाइटेड के साथ दो साल बाद 2018 में फ्रेंचाइजी में शामिल हुए, ने पीएसएल 2019 में ग्लेडियेटर्स की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, 2020 तक अपने तीन सीज़न के कार्यकाल के दौरान उनके सबसे महान विदेशी खिलाड़ी बन गए।

वह 2019 में अपने विजयी अभियान के दौरान अग्रणी रन-स्कोरर थे, उन्होंने 143.81 की स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए, एक प्रदर्शन जिसने उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिलाया।

–आईएएनएस

आरआर