खिताबी मुकाबले पर बारिश का साया

नई दिल्ली, 28 जून (आईएएनएस) सेमीफाइनल में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों पर शानदार जीत के बाद, भारत और दक्षिण अफ्रीका शनिवार को ब्रिजटाउन, बारबाडोस में टी20 विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने होंगे।

भारत ने गुयाना में दूसरे सेमीफाइनल में बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण विलंबित मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड को हराया, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर पहली बार विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया।

दोनों टीमें टूर्नामेंट में अजेय रहीं, लेकिन दिन के मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, फाइनल में बारिश की भूमिका निभाने की उम्मीद है।

हालाँकि, खिताबी मुकाबले के लिए एक आरक्षित दिन रखा गया है, लेकिन उस दिन भी पूर्वानुमान गंभीर रहता है।

दोपहर में 99 फीसदी बादल छाए रहने से बारिश की संभावना लगातार बनी हुई है। रिजर्व डे (30 जून) के लिए मौसम की भविष्यवाणी भी निराशाजनक है, जिसमें दोपहर में बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।

ब्रिजटाउन के लिए रविवार के मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है, “ज्यादातर बादल छाए रहेंगे और उमस रहेगी; सुबह हवा चलेगी, फिर दोपहर में कभी-कभार बारिश होगी और तूफान आएगा।”

यदि बारबाडोस में फाइनल मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों को टूर्नामेंट का संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

–आईएएनएस

आरआर/

E-Magazine