इंदौर के अनाथ आश्रम में चार बच्चों की मौत, जांच के आदेश, एसडीएम को हटाया

इंदौर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के इंदौर के एक अनाथ आश्रम के चार बच्चों की मौत हो गई है, आठ बच्चों का उपचार जारी है। इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं, एसडीएम को हटा दिया गया है।

इंदौर के मल्हारगंज थाना क्षेत्र में एक अनाथ आश्रम है। इसमें आसपास के जिलों के बच्चों को रखा जाता है। सोमवार रात यहां के बच्चों की तबीयत बिगड़ी। इनमें से चार बच्चों की मौत हो गई, वहीं आठ बच्चों को चाचा नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि इंदौर के अनाथ आश्रम के चार मासूम बच्चों के असामयिक निधन का समाचार ह्रदय विदारक है। मैं बाबा महाकाल से दिवंगत बच्चों की आत्मा को शांति प्रदान करने तथा गंभीर रूप से बीमार सभी बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। इस दुखद घटना की जांच के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है तथा मल्हारगंज एसडीएम को उनके असंवेदनशील व्यवहार के लिए पद से हटा दिया गया है।

अनाथ आश्रम के बच्चों की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिलने पर कलेक्टर आशीष सिंह भी वहां पहुंचे और उपचार व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि बच्चों को चाचा नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। प्रथमदृष्ट्या बच्चों की तबीयत बिगड़ने की वजह फूड प्वाइजनिंग है। सैंपल लिए जा रहे हैं और जांच जारी है।

–आईएएनएस

एसएनपी/सीबीटी

E-Magazine