बिहार : मुजफ्फरपुर की अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद पत्र दायर

मुजफ्फरपुर, 2 जुलाई (आईएएनएस)। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा सदन में हिंदुओं के खिलाफ की गई एक टिप्पणी को लेकर मंगलवार को बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में परिवाद पत्र दायर किया गया है।

गिरिराज सिंह फैन्स क्लब के देव्यांशु किशोर द्वारा मुजफ्फरपुर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दर्ज परिवाद पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी के सांसद और नेता विरोधी दल राहुल गांधी द्वारा सोमवार को सदन में हिंदू धर्म को लेकर एक विवादित बयान दिया गया था, इससे हम जैसे करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। राहुल गांधी ने अपने बयान में हिंदुओ को हिंसक बताया था।

परिवाद दायर करने वाले अधिवक्ता सुमित कुमार ने बताया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अदालत में परिवाद पत्र दर्ज कराया गया है। उन्होंने सदन में हिंदुओं के खिलाफ जो बयान दिया था, उससे उनके मुवक्किल देव्यांशु किशोर की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

अधिवक्ता ने बताया कि सीजेएम कोर्ट में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज कराई गई है। अदालत ने मामले को स्वीकार कर लिया है। 15 जुलाई को इस पर सुनवाई होगी।

–आईएएनएस

एमएनपी/सीबीटी

E-Magazine