'साई किशोर को उम्मीद नहीं थी कि मैं पहली गेंद पर उन्हें छक्का मारूंगा': शिवम दुबे

[ad_1]

चेन्नई, 29 मार्च (आईएएनएस) बिग-हिटिंगऑलराउंडर शिवम दुबे, जो मंगलवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (जीटी) पर 63 रन की जीत में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए शीर्ष स्कोरर थे, ने कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर को उनसे पहली ही गेंद पर छक्का मारने की उम्मीद नहीं थी।

दुबे ने 23 गेंदों में 221.74 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 51 रन की पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए। उनकी आक्रामक पारी की शुरुआत साई किशोर की पारी की पहली दो गेंदों पर लगातार छक्के लगाने से हुई, जिसने जीटी के गेंदबाजों को बेअसर करने के लिए माहौल तैयार किया।

“यह मैच हमने बड़े अंतर से जीता, यह वास्तव में हमारे लिए आश्चर्यजनक है। इसलिए बैक-टू-बैक जीत, विशेष रूप से गुजरात के खिलाफ तीसरी जीत। इसलिए, उन्हें फिर से हराना अच्छा लगता है। जैसा कि मुझे पता है, मैं स्पिनर्स के खिलाफ बहुत मजबूत हूं और मैंने पहले भी साई किशोर का सामना किया है।”

दुबे ने सीएसके टीवी से कहा, “और मैं जिस गेंद का इंतजार कर रहा था, वह मुझे स्लॉट में फेंकने वाला था और उसने मुझे स्लॉट में गेंद फेंकी। उसे उम्मीद नहीं थी कि मैं पहली गेंद पर उसे छक्का मारूंगा, लेकिन मैं इसके लिए तैयार था। दूसरी गेंद मेरे लिए यह बहुत आसान थी क्योंकि उसका हौसला पहले ही पस्त हो चुका था। ”

उन्होंने सीएसके के सलामी बल्लेबाजों द्वारा प्रदान की गई तेज शुरुआत की भी सराहना की, खासकर युवा रचिन रवींद्र की, जिन्होंने पावर-प्ले में शानदार शुरुआत देने के लिए 20 गेंदों में 46 रन बनाए। दुबे ने कहा, “और मुझे लगता है कि रुतु और रचिन की शुरुआत अद्भुत थी। रचिन शुरुआत में गेंदबाजों के पीछे गए, मुझे लगा कि वह बहुत बहादुर हैं और वह गेंदबाजों पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। सीएसके को सलामी बल्लेबाजों से यही चाहिए। “

अनकैप्ड दाएं हाथ के बल्लेबाज समीर रिज़वी ने अपने आईपीएल डेब्यू की पहली ही गेंद पर राशिद खान को छक्का जड़ दिया और दुबे इससे हैरान रह गए। “मुझे लगता है कि हम जानते हैं कि समीर रिज़वी सीएसके के लिए कुछ बड़ी चीजें कर सकते हैं। इसलिए, हमें उस पर भरोसा है और यही संदेश था – पहली गेंद से गेंदबाजों पर बड़े शॉट लगाना।”

“और जिस तरह से उसकी प्रतिभा है और जिस तरह से उसकी ताकत है… हमने सोचा कि वह निश्चित रूप से पहली गेंद पर राशिद के खिलाफ जाएगा। और छक्का मारने के बाद, हमें लगा, ओह, यह अद्भुत है।”

एमएस धोनी और अजिंक्य रहाणे द्वारा लिए गए कैचों के बारे में बोलते हुए, दुबे ने कहा कि वे अपने तरीके से अद्भुत थे। उन्होंने कहा, “(विजय शंकर का) कैच माही भाई ने लिया था और मुझे पता है कि वह कुछ अलग हैं। लोग उन्हें कहते हैं कि वह 42 साल के हैं लेकिन मुझे अब भी लगता है कि वह 32 साल के हैं।”

अपने घरेलू मैचों में दो में से दो जीत के साथ, गत चैंपियन सीएसके रविवार शाम को विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में अपने पहले बाहरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine