गेंदबाजों से बहुत खुश हूं : रोहित

[ad_1]

धर्मशाला, 9 मार्च (आईएएनएस) भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा पांचवां टेस्ट जीतने और सीरीज 4-1 से कब्जाने का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए शनिवार को कहा कि वह गेंदबाजों के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं।

रोहित ने मैच के बाद कहा,” मैं सच कहूं तो बहुत चीजें हैं, जिनके बारे में बात की जा सकती है। हमारे लिए यह मैच पूरी तरह से हमारी रणनीति के बारे में गया। बड़े खिलाड़‍ियों के नहीं खेलने के बारे में बीच में कई बार चर्चा हुई,खिलाड़ी आए और गए, लेकिन जैसा मैंने शुरू में कहा था इनके पास अनुभव कम है लेकिन ये सभी बहुत क्रिकेट खेले हैं। यह मैच की परिस्‍थति को समझते हैं। मैं यहां खड़े होकर कह सकता हूं कि जब हम पर दबाव पड़ा तो ये जवाब दे सकते हैं।”

उन्होंने कहा,”कई बार मैचों में ऐसा मौका आया और उन्‍होंने जवाब दिया। हमारी गेंदबाजी में जब हम इस तरह की सीरीज जीतते हैं, जहां हमने इतने रन बनाए हैं, तो टेस्‍ट जीतने के लिए हमें 20 विकेट भी लेने होते हैं, आपने देखा हैदराबाद में क्‍या हुआ, उसके बाद गेंदबाजों ने ज‍िम्‍मेदारी निभाई और अपना काम किया।”

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा, ”कुलदीप के साथ बहुत बड़ी बातचीत हुई, यह एक या दो बार की नहीं है। हमें पता है उसमें बहुत कौशल है, वह मैच विनर है। पहली पारी में हमने देखा कि उसने किस तरह की गेंदबाजी की, हम उसके बारे में खुश हूं। उसने चोट के बाद वापसी की, कोच के साथ काम किया और वह अब गेंद पर बहुत शरीर फेंक रहे हैं तो अच्‍छा लगा।”

प्लेयर ऑफ द सीरीज यशस्वी जायसवाल के लिए रोहित ने कहा,”यशस्‍वी के बारे में मैं अब बात कर सकता हूं, लेकिन उनको बहुत आगे जाना है। मैं उसको इस स्थिति में देखकर खुश हूं। वह जिस तरह से शॉट खेल सकता है तो वह गेंदबाजों पर दबाव डाल सकता है। अभी उसके लिए आगे बहुत चुनौती होंगी, लेकिन वह एक कड़क लड़का है, जो बहुत मुश्किलों के बाद यहां पहुंचा है। जैसे उसने बड़े स्‍कोर बनाए तो देखकर अच्‍छा लगा है।”

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]

E-Magazine