मेरठ में आज शंखनाद करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को क्रांतिधरा मेरठ से चुनावी शंखनाद करेंगे। पीएम मोदी पश्चिम से ही पूरे देश में सियासी पारा गरमाएंगे। वहीं, पीएम मोदी की रैली को लेकर चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात की गई है।

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को क्रांतिधरा मेरठ से शंखनाद करेंगे। इसमें उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्री के अलावा एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी शामिल होंगे। ये रैली इस लिहाज से भी खास होने जा रही है क्योंकि 15 साल बाद रालोद मुखिया चौधरी जयंत सिंह प्रधानमंत्री के साथ दूसरी बार मंच साझा करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली शाम को तीन बजे मोदीपुरम स्थित केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान के मैदान पर होगी। ऐसा तीसरी बार होगा, जब मोदी उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से करेंगे।

2014 और 2019 में भी नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव का बिगुल यहीं से फूंका था। मेरठ-हापुड़ के अलावा बागपत, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, कैराना, सहारनपुर, गाजियाबाद, बुलंदशहर और गौतमबुद्धनगर आदि लोकसभा को साधेंगे, साथ ही यहीं से मोदी देश भर का सियासी पारा भी गरमाएंगे।

इस रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा पहली बार हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी भी शामिल होंगे। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा और रालोद के कार्यकर्ता तीन दिन से मेरठ में ही डेरा डाले हुए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी शनिवार को ही मेरठ पहुंच गए।

वहीं, रैली की व्यवस्था एसपीजी ने संभाल ली है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं। एडीजी सुरक्षा, एडीजी मेरठ जोन सुरक्षा की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। रैली स्थल पर 15 सौ से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

E-Magazine