रामलला के सूर्य तिलक के समय PM मोदी कर रहे थे यह खास काम

रामनवमी के दिन प्रभु श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। अयोध्या में रामलला के ललाट पर विशेष यंत्र द्वारा सूर्य तिलक किया गया। सूर्य की किरणें जैसे ही रामलला के ललाट पर पड़ी उनका ललाट जगमग हो उठा। लोगों ने इंटरनेट और टेलीविजन के जरिए भगवान राम के सूर्याभिषेक को देखा।

जब भगवान राम का सूर्य तिलक किया जा रहा था तो उस समय पीएम मोदी असम के नलबाड़ी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनता को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने  भगवान राम के सूर्याभिषेक को टैबलेट पर देखा।

पीएम मोदी ने दो तस्वीरों भी शेयर किए। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि उन्होंने जूते उतारकर भगवान राम के दर्शन किए।

सूर्य तिलक हमारे जीवन में ऊर्जा लाए: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इस बात की जानकारी देते हुए एक्स पर लिखा,”अपनी नलबाड़ी रैली के बाद, मैंने राम लला पर सूर्य तिलक देखा। करोड़ों भारतीयों की तरह मेरे लिए भी ये बेहद भावुक पल है। अयोध्या में भव्य रामनवमी ऐतिहासिक है। यह सूर्य तिलक हमारे जीवन में ऊर्जा लाए और हमारे राष्ट्र को गौरव की नई ऊंचाइयों को छूने के लिए प्रेरित करे।”

500 साल बाद अपने घर में जन्मदिन मना रहे भगवान राम: पीएम मोदी 

नलबाड़ी में एक जनसभा में पीएम मोदी ने ‘जय श्री राम’ का नारे लगाए। पीएम मोदी ने कहा कि प्रभु श्रीराम का सूर्य तिलक हो रहा है तो हमारे मोबाईल का किरण भेज रहे हैं। स्टेज पर मौजूद असम के सीएम हिंमत बिस्वा सरमा ने भी अपनी मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट ऑन कर दिया था।

 पीएम मोदी ने आगे कहा कि 500 साल बाद ऐसा समय आया है जब भगवान राम अपने घर में ‘बर्थडे’ मना रहे हैं।

E-Magazine